• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Delhi Violence: उपद्रवी ने तान दी छाती पर पिस्‍तौल, जाबांज पुलिसकर्मी अकेला भीड़ के सामने खड़ा रहा

|

नई दिल्‍ली। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में रविवार को शुरू हुआ प्रदर्शन सोमवार को हिंसक रूप ले लिया। इस हिंसा में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। भजनपुरा, करावल नगर, बाबरपुर, मौजपुर, गोकुलपुरी और चांदबाग इलाके में दो गुटों में जमकर हिंसा हुई। एक ओर नागरिकता संशोधन कानून के विरोधी थे तो दूसरी तरफ उसके समर्थक। दोनों ओर से पथराव हुआ, गोलीबारी हुई और पेट्रोल बम भी फेंके गए। लेकिन इस बीच एक ऐसी तस्‍वीर सामने आई जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया। एक उपद्रवी सड़क पर फायरिंग करता चला जा रहा था। उसने ताबड़तोड़ 8 राउंड फायरिंग की। हद तो तब पार हो गई जब पुलिसवाले ने उसे रोकने की कोशिश की और उस उपद्रवी ने पुलिसवाले पर ही पिस्‍तौल तान दी। पुलिसवाला भी बिल्‍कुल नहीं डरा और सीना ताने उसके सामने खड़ा रहा। वीडियो देखने के लिए सबसे आखिरी स्‍लाइड पर जाएं

हेड कांस्‍टेबल नीरज दहिया सीना ताने खड़े रहे

हेड कांस्‍टेबल नीरज दहिया सीना ताने खड़े रहे

हेड कांस्टेबल नीरज दहिया (नीली जैकेट में) ने बहादुरी से उस व्यक्ति का सामना किया जिसने उस पर पिस्तौल तान दी और उसके सिर के करीब से कई गोलियां दागीं। फायरिंग कर रहे शख्स की तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद रात में दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

शाहरुख के रूप में हुई है उसकी शिनाख्‍त

शाहरुख के रूप में हुई है उसकी शिनाख्‍त

इस युवक की पहचान हो गई है। इसकी पहचान जाफराबाद में रहने वाले शाहरुख के तौर पर हुई है। आरोपी को शाहदरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से असलहा भी बरामद हो गया है। पुलिस शाहरुख से पूछताछ कर रही है।

केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

केजरीवाल ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई है। हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी विधायक और अधिकारी शामिल होंगे। केजरीवाल ने ट्वीट किया- दिल्ली के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति के लिए मैं चिंतित हूं। हम सभी को मिलकर अपने शहर में शांति बहाल करने के लिए प्रयास करने चाहिए। मैं फिर से सभी को हिंसा से दूर करने का आग्रह करता हूं। कुछ ही समय में हिंसा से प्रभावति इलाकों के विधायकों और अधिकारियों से बैठक करूंगा। इलाके में तनाव को देखते हुए जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। पूरे इलाके में पुलिस फोर्स की भारी तैनाती की गई है। दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

जाफराबाद में RAF तैनात

जाफराबाद में RAF तैनात

जाफराबाद में हिंसा के बाद तनाव को देखते हुए रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी तैनात की गई है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के करावलनगर के शिव विहार में हुई पत्थरबाजी और आगजनी की घटना की कवरेज कर रहे पत्रकारों के कैमरे भी बंद करवा दिए गए। हिंसा पर स्पेशल पुलिस कमिश्नर सतीष गोल्चा ने लोगों से शांति की अपील की। करावल नगर में मंगलवार सुबह भी पत्थरबाजी और आगजनी की खबरें हैं। ब्रह्मपुरा इलाके में दो गुटों में पथराव की घटना के बाद रैपिड ऐक्शन फोर्स ने फ्लैग मार्च किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आज सुबह मौजपुर और ब्रह्मपुरा इलाके में फिर से पथराव की घटना हुई है।

Honour Killing: बेटी ने पड़ोसी से की लव मैरिज, परिवारवालों ने हत्या कर शव 80 किमी दूर नहर में बहा दिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Violence: Brave Policeman stood alone in front of crowd despite pistol on him.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X