• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ayodhya verdict: दिल्ली में ड्रोन से निगरानी, नोएडा में अफवाह फैलाने के आरोप में 2 गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में निगरानी के लिए शनिवार को ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। वहीं दूसरी ओर नोएडा पुलिस ने उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना अध्यक्ष अमित जानी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, पुलिस को शक था कि अमित जानी अयोध्या फैसले के बाद कोई अफवाह फैला सकते हैं जिससे माहौल खराब हो सकता है।

 Delhi Police Use Drones to Carry Out Surveillance, 2 people in Custody for Spreading Rumours in noida

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (गौतमबुद्ध नगर) वैभव कृष्ण ने बताया कि उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना अध्यक्ष अमित जानी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक था कि अमित जानी अयोध्या फैसले के बाद कोई अफवाह फैला सकते हैं जिससे माहौल खराब हो सकता है। ऐहतियाती कार्रवाई के तहत अमित जानी को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने गिरफ्तार किया। उन्हें एक सुरक्षित जगह पर रखा गया है।

पुलिस अधिकारी ने ने बताया कि थाना इकोटेक तीन पुलिस ने हेमंत चौधरी नामक व्यक्ति को अयोध्या मामले पर निर्णय के बाद गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि हेमंत चौधरी ने नियंत्रण कक्ष को फोन करके बताया था कि एक जगह भारी संख्या में लोग इकट्ठे हैं तथा कोई अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं। जब पुलिस वहां पर पहुंची तो पुलिस को पता चला कि सूचना देने वाले ने झूठी सूचना दी है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हेमंत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

उधर दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्वोत्तर दिल्ली समेत शहर के कई हिस्सों में लोगों के साथ बैठक की गयी और विभिन्न क्षेत्रों में गश्त के साथ साथ ड्रोन से निगरानी की गई। पुलिस ने बताया कि व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गयी है। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी परामर्श में कहा गया है कि शरारती तत्वों के खिलाफ अथवा उन लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी जो शांति और व्यवस्था भंग करने या इस तरह की अन्य गतिविधि में शामिल होते हैं।

अयोध्या फैसले पर बोले कार्ति चिंदबरम-देश को किसी नए पूजास्थल की जरूरत नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police Use Drones to Carry Out Surveillance, 2 people in Custody for Spreading Rumours in noida
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X