• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली पुलिस ने कारतूसों के बड़े जखीरे का किया भंड़ाफोड़, 6 लोग गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को राजधानी में हथियारों के एक बड़े जखीरे का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4500 कारतूस बरामद किए हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए 6 अपराधी यूपी और हरियाणा के निवासी है। ये गिरोह दिल्ली में अवैध रूप से कारतूसों की सप्लाई कर रहा था। ये कारतूस भी सप्लाई के लिए लाए गए थे।

Delhi Police Special Cell has arrested 6 people and recovered 4500 live cartridges

दिल्ली पुलिस की नॉर्थन रेंज की स्पेशल टीम ने गुरुवार को इस ऑपरे्शन को अंजाम दिया। पकड़े गए आरोपी गन हाउस में काम करने वाले लोगों से मिलीभगत करके उनसे जिंदा कारतूस लेते थे और उन्हें बदमाशों तथा गैंग्सटरों को सप्लाई करते थे। कारतूस अम्बाला के एक गन हाउस से एंट्री में हेराफेरी कर लाये जाते थे। शुरुआती जानकारी के अनुसार ये लोग गन हाउस से ये कारतूस अवैध रूप से 80 रुपए में खरीदते थे। फिर बदमाशों और गैंग्सटरों को एक कारतूस 150 से 200 रुपए में बेचा जाता था।

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ)संजीव कुमार यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने छह लोगों को गिरफ्तार करके उनके कब्जे से 4,500 कारतूस बरामद किए हैं। यादव ने कहा कि इस मामले में पहली गिरफ्तारी 14 फरवरी को बुराड़ी इलाके से की गई थी। 14 फरवरी को सबसे पहले दिल्ली से दीपांशु और रमेश को पकड़ा गया उसके बाद से कारतूस सप्लाई करने वाले से लेकर डिस्ट्रीब्यूटर तक की पूरी कड़ी तक पहुंची।

उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है। आरोपियों की पहचान रमेश कुमार, दिपांशू(इटावा), इकराम(पानीपत), अकरम(मुजफ्फरनगर), मनोज कुमार और अमित राव के तौर पर की गई है। गन हाउस में काम करने वाला रमेश ये काम काफी लंबे समय से कर रहा था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली के अलावा इन कारतूसों को पड़ोसी राज्यों में सप्लाई होनी थी। लेकिन इससे पहले भी पुलिस ने पूरे गिरोह का दबोच लिया।

हरियाणा में रेल रोको आंदोलन: पुलिस-नियंत्रण फेल, पलवल में हजारों किसानों ने रेलवे ट्रैक ब्लॉक किया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police Special Cell has arrested 6 people and recovered 4500 live cartridges
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X