• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा: 3 लोग अरेस्ट, ताहिर को घर में छिपाने वाले पर भी शिकंजा

|

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शनिवार को तीन और लोगों को हिरासत में लिया है। इन तीनों का नाम लियाकत, रियासत और तारिक रिजवी है। पुलिस इनमें से एक से ताहिर हुसैन को छिपाने को लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली दंगों के मामले में अब तक 690 एफआईआर दर्ज की गई हैं। आर्म्स एक्ट के तहत 48 केस दर्ज हुए हैं। अब तक 2193 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है।

Delhi Police have been detained Three persons in connection with Delhi Violence

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लियाकत और रियासत उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांदबांग इलाके में हुई हिंसा में शामिल थे। वहीं तारिक रिजवी पर ताहिर हुसैन को अपने घर में छिपाने का आरोप है। खबर के मुताबिक, दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन का नाम आने के बाद तारिक रिजवी ने ही ताहिर को अपने घर जाकिर नगर में छिपाया था।

उधर दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एक सूत्र के अनुसार, 'घटना वाले दिन ताहिर हुसैन ने सबसे ज्यादा और लगातार जिन लोगों के साथ बात की थी, एसआईटी ने शुक्रवार को उन 15 लोगों की पहचान कर ली। यह बातचीत मोबाइल के जरिए हुई। ताहिर ने इन सबसे उसी दिन इतनी ज्यादा देर तक क्यों और क्या लंबी बातचीत की? इसका खुलासा नहीं हो सका है।

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक, 'चिन्हित किए गए लोगों में ताहिर हुसैन के कई रिश्तेदार भी शामिल हैं। जिनके बारे में ताहिर ने बस इतना ही कहा है कि घटना वाले दिन वो इन लोगों को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने को कह रहा था। हालांकि, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के गले उसकी यह दलील कतई नहीं उतर रही है।

आपको बता दें कि ताहिर हुसैन के खिलाफ कई सबूत मिले हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक ताहिर के घर की छत पर हिंसा फैलाने वाले कई सामान जैसे पत्थर, पेट्रोल बम, कांच की बोतलें, गुलेल आदि बरामद हुई हैं। गौर करने वाली बात यह है कि ताहिर का घर छोड़कर आसपास के सारे मकानों को क्षति हुई है। इन सब बातों के सामने आने के बाद पुलिस ने ताहिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि ये सबूत कितने सही हैं इसका फैसला कोर्ट में होगा।

3 और लोगों में कोरोना वायरस, 34 हुई मरीजों की संख्‍या, हालात पर PM मोदी की नजर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi Police have been detained Three persons in connection with Delhi Violence
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X