दिल्ली मेट्रो एक और झटका देने की तैयारी में, बढ़ सकता है किराया

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों के लिए डीएमआरसी एक और झटका देने की तैयारी में है। इस साल दो बार मेट्रो का किराया बढ़ाये जाने के बाद अब डीएमआरसी एक बार फिर किराए बढ़ाने के बारे में सोच रही है। मेट्रो का किराया तय करने के लिए अधिकृत केंद्र द्वारा नियुक्त समिति की सिफारिशों का पालन करते हुए मेट्रो का किराया जनवरी 2019 में एक बार फिर से बढ़ाया जा सकता है।

दिल्ली मेट्रो एक और झटका देने की तैयारी में, बढ़ेगा किराया

इस साल मई और अक्टूबर में किराए बढ़ाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस बार मेट्रो रेलवे एक्ट के अंतर्गत चौथी किराया निर्धारण समिति(एफएफसी) ने अपनी रिपोर्ट में 'ऑटोमेटिक वार्षिक किराया समीक्षा' की भी सिफारिश की है. इसके तहत किराया 7 फीसदी तक बढ़ेगा। इस समीति के मुताबिक हर साल जनवरी में नए किराये में बढ़ोतरी को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा, 'यह ऑटोमेटिक किराया समीक्षा एक जनवरी 2019 से लागू होगी और अगली एफएफसी की सिफारिशों तक हर साल ऐसा होता रहेगा।' हाल ही में दिल्ली मेट्रो ने सात साल बाद किराए में एकदम से दो बार किराए में बढ़ोतरी कर दिल्ली वासियों को तगड़ा झटका दिया था। अक्टूबर में हुए किराए में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली मेट्रो में हर रोज 3 लाख यात्रियों में कमी आई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi metro fare likely to increase from January 2019
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.