• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्लीवालों को इन दो दिनों में ऑड-ईवन से मिल सकती है छूट, जानें क्यों?

|

नई दिल्ली। सिख धर्म के संस्थापक, गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती के अवसर पर परेशानी मुक्त ट्रैफिक सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली सरकार 11-12 नवंबर को ऑड-ईवन की पाबंदियों से छूट दे सकती है। दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि दिल्ली सरकार 11 नवंबर और 12 नवंबर को श्री गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती के मौके पर ऑड-ईवन स्कीम में छूट देने पर विचार कर रही है।

 Delhi govt may lift Odd Even rule on Nov 11 12 on Guru Nanak Dev 550th birth anniversary

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को कहा कि सिख संगठनों ने सरकार को 12 नवंबर को गुरु नानक देव की जयंती के असवर ऑड-ईवन स्कीम में छूट देने का आग्रह किया है। बता दें कि, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच विषम सम-योजना की घोषणा की थी। यह सुबह 8 से रात 8 बजे के बीच प्रभावी है।

गहलोत ने पत्रकारों से कहा, हमें सिख नेताओं से अभिवेदन मिला है और इस संबंध में एक अन्य प्रतिनिधिमंडल हमसे मिलने आ रहा है। सरकार 11-12 नवंबर को छूट देने पर विचार कर रही है क्योंकि दोनों दिन धार्मिक कार्यक्रम होंगे। उन्होंने कहा कि बुधवार को योजना के तीसरे दिन कार चालकों द्वारा इस नियम का पालन न करने के ज्यादा मामले सामने नहीं आए। शहर में दो दिन बाद स्कूल खुले थे लेकिन किसी भी मुद्दे के बारे में किसी से भी कोई शिकायत नहीं मिली।

मंत्री ने बताया कि यातायात पुलिस, परिवहन और राजस्व विभाग की टीमों ने दोपहर दो बजे तक कुल 376 चालान जारी किए। यह संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि सम-विषम नियम रात आठ बजे तक लागू है। बुधवार को फिर से स्कूल खुलने पर अभिभावकों ने पूछा कि क्या वर्दी में छात्रों को ले जा रही कारों के लिए छूट होगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्कूली बच्चों को ले जाने वाले वाहनों को छूट मिलेगी।

हालांकि उन्होंने माना कि इस संबंध में थोड़ा 'भ्रम' है और वाहनों को 'भरोसे' के आधार पर छूट दी जाएगी कि उनका केवल स्कूली बच्चों को लाने- ले जाने के लिए इस्तेमाल हुआ। उन्होंने कहा कि लोगों ने इस बार काफी अच्छे तरीके से सम-विषम योजना को स्वीकार किया है और उनके सोशल मीडिया पोस्ट दिखाते हैं कि वे खुश हैं कि शहर की सड़कों पर कम भीड़भाड़ है।

गुजरात सरकार ने VVIP के लिए खरीदा 191 करोड़ का एयरक्राफ्ट, फीचर्स देखकर रह जाएंगे दंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi govt may lift Odd Even rule on Nov 11 12 on Guru Nanak Dev 550th birth anniversary
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X