• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन 4: दिल्लीवालों को मिलेगी कितनी छूट, कल केजरीवाल सरकार करेगी ऐलान

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4 की घोषणा कर दी है। इस लॉकडाउन में राज्य सरकार को कई छूट दी गई है। कोरोना संक्रमण के मुताबिक राज्य सरकारें जोन का निर्धारण खुद कर सकेंगी। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4 में जोनों के निर्धारण की जिम्‍मेदारी राज्‍य और केंद्र शासित प्रदेशों पर छोड़ी है। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस में कहा गया है कि केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय के मानकों को ध्‍यान में रखते हुए राज्‍य सरकारें इन जोनों का निर्धारण करेंगी। वहीं दिल्ली सरकार कल इस लॉकडाउन पर अपना फैसला सुनाएगी।

 Government will prepare the detailed plan for Delhi based on the Centres guidelines and announce it tomorrow: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
    Lockdown 4.0: Central Government की नई Guidelines जारी, इन कामों में मिलेगी छूट | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दिए गए लॉकडाउन के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार राज्य में लॉकडाउन को फ्रेम करेगी। कल इसे लेकर दिल्ली सरकार अपना फैसला सुनाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार किया है। वो लॉकडाउन 4 की समयसीमा का भरपूर इस्तेमाल करेंगे और कोरोना के संक्रमण को रोकने का भरपूर प्रयास करेंगे।

    लॉकडाउन 4 पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र के दिशानिर्देश दिल्ली सरकार द्वारा लाखों दिल्लीवासियों के सुझावों के आधार पर भेजे गए प्रस्ताव के अनुरूप हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होती है, तो हमने अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को दुरुस्त और तैयार करने के लिए लॉकडाउन अवधि का उपयोग करना होगा। उन्होंने ये भी कहा कि अब कुछ हद तक इन पाबंदियों में ढील दिए जाने की आवश्यकता है।

    Lockdown 4 में क्या शुरू होंगी विमान सेवाएं ? जानिए क्या है नई गाइडलाइंस

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Government will prepare the detailed plan for Delhi based on the Centre's guidelines and announce it tomorrow: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X