• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: जिंदगी का ये किस्सा बताते-बताते रो पड़ीं दीपिका पादुकोण

|

Deepika Padukone

नई दिल्ली। World Mental Health Day के मौके पर दीपिका पादुकोण ने फैंस को डिप्रेशन के खिलाफ अपनी लंबी लड़ाई के बारे में बताया। दीपिका उन चुनिंदा सितारों में से हैं जो मेंटल इलनेस को लेकर खुलकर बोलते हैं। वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे के मौके पर दीपिका ने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने डिप्रेशन और मानसिक बीमारी को लेकर बोला। दीपिका ने लोगों से आग्रह किया कि वो डिप्रेशन को लेकर शर्मिंदा न हों और इस बारे में लोगों से खुलकर मदद मांगें।

दीपिका ने बताया, डिप्रेशन से कैसे लड़ी लड़ाई

दीपिका ने बताया, डिप्रेशन से कैसे लड़ी लड़ाई

वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे के मौके पर एक वीडियो जारी कर दीपिका ने लोगों से डिप्रेशन को लेकर बात करने का आग्रह किया है। डिप्रेशन के बारे में बात करते हुए दीपिका की आंखें नम हो गईं। अपने उन दिनों को याद करते हुए दीपिका ने बताया कि जब वो डिप्रेशन में थीं तो उन्हें सुबह उठने से सबसे ज्यादा डर लगता था। उन्हें रोज इस बात का डर रहता था कि उन्हें सुबह उठकर लोगों को फेस और उनसे मिलना-जुलना होगा। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें आज भी अलार्म की आवाज से डर लगता है।

VIDEO: सपना चौधरी के दिनभर डांस करने से परेशान हुई 'मम्मी', यूं लगाई फटकार

'लोगों के सामने हंसते रहना काफी मुश्किल था'

दीपिका ने कहा कि रोजाना काम पर जाना उनके लिए एक चैलेंज होता था। 'मुझे लोगों से घिरे होने में डर लगता था। हमेशा सोचती थी कि अगर टूट गई तो वो कहां होगा? मुझे डर लगता था कि लोग मुझे इस हालत में देख लेंगे तो क्या होगा?' दीपिका ने कहा कि लोगों के सामने सामान्य बने रहना और हंसते रहना उनके लिए काफी मुश्किल था। दीपिका ने कहा कि उन्हें लगता है कि अगर उनके पास उस वक्त बातें करने के लिए कोई होता तो उन्हें काफी मदद मिलती।

एक्ट्रेस ने लोगों से इसपर बात करने को कहा

एक्ट्रेस ने लोगों से इसपर बात करने को कहा

दीपिका ने कहा कि वो उम्मीद करती हैं कि उनकी कहानी से लोगों को हिम्मत मिलेगी और वो इस बारे में खुलकर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि भारत में डिप्रेशन से जूझ रहे 90 प्रतिशत लोग इसके इलाज के लिए डॉक्टर के पास नहीं जाते। दीपिका का 2014 में क्लिनिकल डिप्रेशन का इलाज हुआ है। उन्होंने मेंटल इलनेस के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए 'द लिव लव लाफ फाउंडेशन' भी शुरू किया है।

ऋषि कपूर के सफेद बाल देखकर परेशान हुए फैंस, अभिनेता ने किया फिर ये खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Deepika Padukone Shares Her Battle With Clinical Depression, Tell People To Seek Help.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X