• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर, मार्च के बाद पहली बार सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संकट के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। दिल्ली में मार्च के बाद पहली बार सक्रिय कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि मार्च के दूसरे सप्ताह में पहला मामला दर्ज होने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार सक्रिय COVID -19 मामलों की संख्या में कमी आई। गत रविवार संक्रिय मामलों की कुल संख्या 1,668 थी, सोमवार को यह गिरकर 1,603 और मंगलवार को 1,498 पर आ गया।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

decrease in active coronavirus patients for the first time since March in Delhi

गौरतलब है कि देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते कोरोना वायरस सामाजिक रूप से नहीं बढ़ा है, इसलिए महामारी की रफ्तार पर काबू पाने में सरकार को मदद मिली है। हालांकि महाराष्ट्र में स्थिति खराब है, वहां सक्रिय मामलों की संख्या 5 हजार के पार जा चुकी है। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या में गिरवाट केंद्र और केजरीवाल सरकार के लिए राहत की खबर है। मंगलवार को 75 नए मामले सामने आने के बाद भी सक्रिय मामलों की संख्या में कमी देखी गई है। दिल्ली में कोरोना वायरस से अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि आंकड़े उत्साहजनक हैं, हमें अगले महीने तक कोरोना वायरस पर पूरी तरह कापू पाने की उम्मीद है। इससे पता चलता है कि सामाजिक दूरी काम कर रहा है। उन्होंने कहा, हमने अप्रैल के दूसरे सप्ताह में मामलों में अचानक वृद्धि देखी लेकिन इस बीच अस्पतालों में भर्ती कई मरीज ठीक भी हुए हैं। अगर ताजा मामलों में गिरावट एक-दो सप्ताह और जारी रहती है तो हम बहुत मजबूत स्थिति में होंगे। मालूम हो की देशभर से अब तक कोरोना वायरस के 19984 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 640 है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

भरतपुर : कोरोना संकट में पूर्व राजपरिवार का ऑफर, हमारे मोती महल को बना लो क्वारंटाइन सेंटर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
decrease in active coronavirus patients for the first time since March in Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X