• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Nivar Cyclone: चेन्नई एयरपोर्ट ने कैंसिल की 26 फ्लाइट, कई ट्रेनें भी की गईं रद्द

|

नई दिल्ली। बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान निवार के चलते तमिलनाडु और पुडुचेरी में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। मौसम विभाग ने तूफान के खतरनाक साइक्लोन में तब्दील होने का अनुमान लगाया है। तूफान के चलते चेन्नई में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है, जिसका असर ट्रेन और विमान सेवाओं पर भी पड़ा है। चेन्नई एयरपोर्ट की ओर से जानकारी दी गई है कि 26 फ्लाइट तूफान की वजह से रद्द हुई हैं। इसमें कुछ फ्लाइट चेन्नई में उतरनी थीं। वहीं जो फ्लाइट यहां से दूसरे शहरों को जानी थीं, उन्हें भी तूफान को देखते हुए रद्द कर दिया है। कुल 26 फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी एयरपोर्ट की ओर से दी गई है।

भारतीय रेलवे ने कहा है कि रद्द की गई ट्रेनों के मुसाफिरों को पूरा रिफंड दिया जाएगा. इसके साथ ही रेलवे ने बताया कि ई-टिकट ऑटोमैटिक कैंसल हो जाएगा, जबकि काउंटर टिकट को काउंटर से ही कैंसल कराना होगा.
    Cyclone Nivar: Chennai Airport ने कैंसिल की 26 फ्लाइट, कई ट्रेनें भी रद्द | वनइंडिया हिंदी

    कई ट्रेन भी तूफान की वजह से रद्द कर दी गई हैं और कई ट्रेनों को तूफान प्रभावित स्टेशनों से पहले ही खत्म करने का फैसला लिया गया है। दक्षिणी रेलवे की ओर से बताया गया है कि बुधवार को दो ट्रेन, 26 नवंबर को सात और 28 नवंबर को एक ट्रेन रद्द की गई है। साउथ-वेस्टर्न रेलवे ने गुरुवार को शेड्यूल दो ट्रेनें रद्द की हैं। ट्रेन नंबर 06865/06866 चेन्नई-थनजावुर स्पेशल ट्रेन 25 नवंबर को रद्द रहेगी। इसके अलावा जो ट्रेन रद्द हुई हैं उनके नबंर हैं- 06232, 06188, 02898, 06231, 06187, 02084, 02083, 02634, 02633, 06724, 06723,06102 06101 और 02897. रेलवे ने कहा है कि रद्द की गई ट्रेनों के मुसाफिरों को पूरा रिफंड दिया जाएगा। ई-टिकट ऑटोमैटिक कैंसल हो जाएगा, जबकि काउंटर टिकट को काउंटर से ही कैंसल कराना होगा।

    निवार तूफान आज शाम को तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराएगा। इस दौरान 100 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। तूफान से निपटने के लिए तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश में 1200 रेस्क्यू ट्रूपर्स तैनात किए गए हैं। तूफान आने से पहले ही तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस चक्रवाती तूफान को लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने फोन पर बात की है और हालात के बारे में पूछा है।

    ये भी पढ़ें-तमिलनाडु-पुडुचेरी की ओर तेजी से बढ़ रहा है साइक्लोन निवार, PM मोदी ने दोनों राज्यों के सीएम को दिया मदद का भरोसा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Cyclone Nivar 26 flights from to Chennai cancelled Southern Railways informed many trains cancelled 25 to 28 nov
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X