• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली, यूपी और बंगाल के बाद रांची में हिंसक प्रदर्शन, आगजनी के बाद कई इलाकों में लगा कर्फ्यू

Google Oneindia News

रांची, जून 10। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोगों का विरोध प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। कई राज्यों में यह प्रदर्शन हिंस रूप ले चुका है। दिल्ली, यूपी, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के बाद हिंसा की तस्वीरें झारखंड की राजधानी रांची से सामने आई हैं, जहां प्रदर्शनकारियों का विरोध उग्र हो गया और उन्होंने जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया है।

Recommended Video

    Nupur Sharma के Paigambar Mohammad पर विवादित बयान पर Ranchi में Protest | वनइंडिया हिंदी | *News
    Ranchi Violence

    रांची के कई इलाकों में लगा कर्फ्यू

    एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, रांची में हनुमान मंदिर के बाद उग्र भीड़ ने पथराव किया है। इस हिंसक प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि प्रदर्शनकारियों को भी चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि करीब 6 लोगों को इस हिंसा में चोटें लगी हैं। इस प्रदर्शन के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने कहा कि सैकड़ों प्रदर्शनकारी निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, रांची के सुजाता चौक और उसके आसपास के इलाके में प्रदर्शनकारियों ने हिंसक रूप अख्तियार किया है। विरोध करने वालों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी अपने सीनियर अफसर से फोन पर फोर्स भेजने की मांग कर रहा है। वीडियो में उस पुलिसकर्मी को रोते हुए सुना जा सकता है। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने भी हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज किया है।

    प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने भी हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया है, "कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हम स्थिति की जांच कर रहे हैं। हम फोर्स की तैनाती मजबूती से कर रहे हैं।" आपको बता दें कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एक भीड़ सुजाता चौक पर भीड़ इकट्ठा हो गई थी।

    ये भी पढ़ें: Prophet remarks row : जुमे की नमाज के बाद देशभर में विरोध-प्रदर्शन, प्रयागराज में पत्थरबाजी-आगजनीये भी पढ़ें: Prophet remarks row : जुमे की नमाज के बाद देशभर में विरोध-प्रदर्शन, प्रयागराज में पत्थरबाजी-आगजनी

    Comments
    English summary
    Curfew In Ranchi's many areas After Protests and arson
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X