• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid 19: मालदीव और यूएई में फंसे नागरिकों के लिए नेवी ने भेजे 3 जहाज

|
Google Oneindia News

कोच्चि। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से जूझ रही है। दुनियाभर में इसके मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दुनियाभर में अब तक कोरोना से 33 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं अब तक दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो गई है। भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। भारत में कोरोना के मामले बढ़कर 46433 हो गए हैं तो वहीं अब तक 12726 लोग ठीक भी हो चुके हैं। देश में अब तक 1568 लोगों की जान गई है, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। 3900 नए केस और 195 लोगों की मौत एक दिन में हुई है।

मालदीव और यूएई में फंसे नागरिकों के लिए नेवी ने भेजे 3 जहाज

तो वहीं कोरोना वायरस के कारण मालदीव और यूएई में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए भारत ने नौसैना के तीन जहाज भेजे हैं। पीटीआई के मुताबिक मालदीव और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए नौसेना के तीन युद्धपोत रवाना हुए हैं। युद्धपोतों में आईएनएस जलाश्व, आईएनएस मगर और आईएनएस शार्दुल शामिल हैं। खाड़ी और अन्य देशों से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए कुल 14 युद्धपोत तैयार हैं।

कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र और गुजरात में सबसे ज्यादा हैं। महाराष्ट्र में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 12,974 है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 548 लोगों की मौत हुई है। गुजरात में कोरोना संक्रमण के 5428 मामले सामने आए हैं और 290 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में 4549, मध्य प्रदेश में 2846, राजस्थान में 2886, और तमिलनाडु में 3023 मामले सामने आ चुके हैं।

मुंबई में धारा 144 लागू

तो वहीं मुंबई में कोरोना संक्रमण को देखते हुए धारा 144 को 17 मई तक लागू कर दिया गया है। सभी गैर-जरूरी सेवाओं के लिए एक या एक से अधिक व्यक्तियों की आवाजाही (चिकित्सा कारणों को छोड़कर) रात 8 से सुबह 7 बजे के बीच प्रतिबंधित रहेगी। मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

यह पढ़ें: पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा-कुछ लोग फैला रहे हैं आतंक का वायरसयह पढ़ें: पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा-कुछ लोग फैला रहे हैं आतंक का वायरस

English summary
India has sent three naval ships to evacuate its citizens stranded in the Maldives and UAE due to the COVID-19 pandemic, a defence spokesperson said in the early hours on Tuesday.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X