• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महज 10 दिनों के भीतर देश में डबल हुए कोरोना के दैनिक केस, इन 9 राज्यों में सबसे बुरा हाल

|

नई दिल्ली, अप्रैल 15: गुरुवार को कोरोना वायरस ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और देशभर में संक्रमण के 2 लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि देश में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और महज 10 दिनों के भीतर ही कोरोना वायरस के केस दोगुने हो गए हैं। भारत के अलावा केवल अमेरिका ऐसा देश है, जहां एक दिन के अंदर कोरोना वायरस के 2 लाख से ज्यादा केस मिले थे। हालांकि 1 लाख का आंकड़ा पार करने के बाद अमेरिका में 21 दिन बाद केस दोगुने हुए थे।

    Coronavirus India: 6 दिन में 10 लाख केस, कोरोना जितनी खतरनाक संक्रमण की रफ्तार | वनइंडिया हिंदी
    अमेरिका से भी तेज रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना के केस

    अमेरिका से भी तेज रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना के केस

    टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में पहली बार 1 लाख केस बीते साल 30 अक्टूबर को सामने आए और 21 दिन बाद यानी 20 नवंबर को हर रोज मिलने वाले मरीजों की संख्या 2 लाख को पार कर गई। इसके बाद 8 जनवरी को एक दिन के भीतर अमेरिका में सबसे ज्यादा 3,09,035 नए मामले रिकॉर्ड किए गए। वहीं, भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद पिछले 11 में से 9 दिनों में संक्रमण के मामलों ने नए रिकॉर्ड बनाए हैं। इस बीच केवल दो सोमवार को कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट देखी गई, जिसकी वजह वीकेंड में कम टेस्टिंग और स्टाफ की कमी थी।

    कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 1000 से ऊपर

    कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 1000 से ऊपर

    वहीं, गुरुवार को लगातार तीसरे दिन देश में कोरोना वायरस की वजह से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या 1 हजार से ऊपर रिकॉर्ड की गई। इससे पहले बीते साल 2 अक्टूबर को मृतकों की संख्या 1 हजार से ज्यादा रही थी। कोरोना वायरस के कारण इस समय देश के कई राज्यों, विशेषकर हिंदी भाषी राज्यों में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। बुधवार को 9 राज्यों में कोरोना वायरस के अभी तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए।

    इन 9 राज्यों में बिगड़े कोरोना से हालात

    इन 9 राज्यों में बिगड़े कोरोना से हालात

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस के 20510 नए मरीज मिले। एक दिन में 20 हजार से ज्यादा केस के मामले में अब महाराष्ट्र के बाद यूपी दूसरे नंबर पर आ गया है। इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को 17282 नए केस मिले। दिल्ली में तीन दिन पहले ही कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या 10 हजार से ऊपर रिकॉर्ड की गई थी। वहीं, बुधवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11265, मध्य प्रदेश में 9720, गुजरात में 7410, राजस्थान में 6200, हरियाणा में 5398 और बिहार में 4786 केस सामने आए।

    ये भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद की समशेरगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का कोरोना वायरस से निधनये भी पढ़ें-पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद की समशेरगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का कोरोना वायरस से निधन

    English summary
    Coronavirus Second Wave: Numbers Doubled In Country Within Just 10 Days.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X