• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

COVID-19: संसद भवन पहुंचा कोरोना वायरस, हाउसकीपिंग कर्मचारी की टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का दायरा अब बढ़ता ही जा रहा है, देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सरकारी भवन तक महामारी की दस्तक के बाद अब संविधान का मंदिर कहे जाने वाले संसद भवन तक कोरोना वायरस पहुंच गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोकसभा सचिवालय के हाउसकीपिंग कर्मचारी में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। फिलहाल कर्मचारी को दिल्ली के ही राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसके परिवार को भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Lok Sabha Secretariat भी पहुंचा Coronavirus, Staff मिला Corona Positive | वनइंडिया हिंदी
    कर्मचारी का परिवार हुआ क्वारंटाइन

    कर्मचारी का परिवार हुआ क्वारंटाइन

    गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसको देखते हुए केंद्र और केजरीवाल सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। लोकसभा सचिवालय में हाउसकीपिंग कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। एक अधिकारी ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क हिस्ट्री की भी जांच की जा रही है, इसके अलावा संसद में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों का भी टेस्ट किया जाना है। वहीं, संक्रमित कर्मचारी के पूरे परिवार को क्वरंटाइन किया गया है, साथ ही मेडिकल टीम उनपर नजर भी रखे हुए है।

    राष्ट्रपति भवन में भी कोरोना की दस्तक

    राष्ट्रपति भवन में भी कोरोना की दस्तक

    राष्ट्रपति भवन में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, सबसे बड़ी चिंता का विषय यह है कि महिला का पति राष्ट्रपति भवन में ही काम करने वाले अंडर सेक्रेट्री लेवल के एक आईएएस अधिकारी के दफ्तर में काम करता था। इसे देखते हुए अधिकारी ने एहतियातन खुद को क्वारंटीन कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कहा जा रहा है कि संक्रमित महिला की सास की हाल ही में कोरोना वायरस से मौत हुई है, पीड़ित महिला के पति और परिवार के अन्य सदस्यों के अलावा पड़ोस के दो अन्य घरों में रहने वाले कुल 11 लोगों को भी होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दे दिया गया है।

    तीन पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव

    तीन पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव

    वहीं, राजधानी दिल्ली के नबी करीम इलाके में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। दिल्ली पुलिस की ओर से बताया गया है कि लक्षण दिखने पर इन पुलिसकर्मियों का टेस्ट कराया गया था। तीनों पुलिसकर्मियों की जांच रिपोर्ट सोमवार को आई है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद तीनों संक्रमित पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इन पुलिसकर्मियों का इलाज हो रहा है। दिल्ली का नबी करीम इलाका कोरोना कंटेनमेंट जोन में शामिल हैं। दिल्ली में अब तक 84 स्थानों को कोरोना कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

    VIDEO: जब खो गया अमिताभ का काला चश्मा, कोरोना के खिलाफ जंग के लिए एकजुट हुए ये दिग्‍गज सितारे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus reaches Parliament test report of housekeeping worker came positive
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X