• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: कोच्चि से 289 यात्रियों को दुबई ले जा रहे विमान में मिला कोरोना मरीज

|

नई दिल्ली- केरल के कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब 289 यात्रियों को दुबई ले जा रहे विमान में बैठे एक यात्री की पहचान कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज के रूप में हुई। यह मामला सामने आने के बाद सभी यात्रियों को विमान से उतार लिया गया। जानकारी के मुताबिक शनिवार को ही उस ब्रिटिश नागरिक का सैंपल लिया गया था और तब तक उसे लोगों से अलग रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन, वह उस सलाह को नजरअंदाज करके विमान में सवार हो गया।

(तस्वीर प्रतीकात्मक)

Coronavirus patient found in a plane carrying 289 passengers from Kochi to Dubai

केरल के कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अमीरात के एक विमान में दुबई के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार बैठे सभी 289 यात्रियों को अचानक विमान से उतारना पड़ा है। दरअसल, इस विमान में एक ब्रिटिश नागरिक सवार हो गया था, जिसका COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

जानकारी के मुताबिक वह संक्रमित मरीज मुन्नार में छुट्टियां मना रहा था और बिना वहां के अधिकारियों को जानकारी दिए कोच्चि हवाई अड्डा पहुंच गया था। जबकि, उसका सैंपल लेने के बाद उसे कहीं नहीं जाने की सलाह दी गई थी। लेकिन, जब मुन्नार के अधिकारियों को उसका टेस्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि मिली और उसे ढूंढा जाने लगा तो पता चला कि वो हवाई अड्डा की ओर जा चुका है। वह 19 यात्रियों के एक समूह में शामिल होकर यात्रा कर रहा था। बाद में अधिकारियों ने पहले उसे उस ग्रुप के सभी 19 यात्रियों के साथ विमान से उतारा और फिर बाकी 270 यात्रियों को उतार लिया गया।

इन सारे यात्रियों को जांच के लिए अस्पताल भेजने का फैसला किया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया भर में 1.5 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं और अबतक 5,760 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच आपको बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस के खौफ में जी रहे 234 भारतीयों को मोदी सरकार वापस स्वदेश लौटा लाने में कामयाब रही है। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया है कि इन भारतीयों में 131 स्टूडेंट और 103 श्रद्धालु शामिल हैं, जो ईरान में फंसे हुए थे। भारतीय विदेश मंत्री ने इसके लिए ईरान के अधिकारियों को धन्यवाद भी दिया है।

इसे भी पढ़ें- ईरान की दुनिया से गुहार, बेकसूरों की जान बचाने के लिए अमेरिकी 'दादागीरी' को नजरअंदाज करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus patient found in a plane carrying 289 passengers from cochi to Dubai
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X