• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: दिल्ली में नहीं होंगे IPL के मैच, केजरीवाल सरकार ने सभी बड़े इवेंट पर लगाई रोक

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। वहीं, शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कोई भी मैच दिल्ली में नहीं खेला जाएगा। इसके अलावा सरकार ने किसी तरह के बड़े इवेंट को रद्द कर दिया है।

coronavirus outbreak: IPL and all big events banned in delhi

एक स्थान पर बड़ी संख्या में लोगों को एकत्रित होने से रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने ये फैसला लिया है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि राजधानी में किसी तरह के सम्मेलन या सेमिनार के आयोजन पर रोक लगा दी गई है, जो अगले आदेश तक जारी रहेगा। इसके बारे में सभी जिलाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी डीएम, एसडीएम अपने क्षेत्रों में कोरोना सम्बन्धी आदेशों के पालन पर निगरानी रखेंगे। हम सबको मिलकर इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोकना है।

    कोरोना का कहर: सिनेमा हॉल बंद, टलने लगी फिल्मों की रिलीज, क्रिकेट पर भी असर

    इसके पहले, गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सभी स्‍कूल-कॉलेज और सिनेमाघरों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दे दिया था। बता दें कि दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 6 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

    जब तक कोरोना वायरस का खतरा सावधानी बरतें, हाथ मिलाने की जगह करें नमस्ते: ममता बनर्जी

    भारत सरकार के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में कोरोना वायरस के 75 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण देश में पहली मौत कर्नाटक में हुई है। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि 76 साल का बुजुर्ग 29 फरवरी को सऊदी अरब से लौटा था और हैदराबाद एयरपोर्ट पर उसकी स्क्रीनिंग की गई थी लेकिन उस दौरान बुजुर्ग में कोरोना वायरस के लक्षण की पहचान नहीं हो पाई थी, वह संदिग्ध मरीजों में शामिल था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus outbreak: IPL and all big events banned in delhi
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X