• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus का खौफ भी नहीं रोक पाया दो दिलों को मिलने से, 100 साल के पत्रकार ने रचाई गर्लफ्रेंड से शादी

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के खौफ में जब पूरी दुनिया सोशल डिस्‍टेंसिंग यानि एक दूसरे से दूरी बनाने की बात कर रही है, कुछ दिल करीब आ रहे हैं। कुछ भी हो लेकिन इस डर और मुश्‍किल की घड़ी में ये शानदार लव स्‍टोरी सुकून दे रही है। जी हां खबर लंदन से आई है। बीबीसी उर्दू के जाने-माने पत्रकार और फिल्‍ममेकर 100 वर्षीय यावर अब्बास ने अपनी गर्लफ्रेंड नूर जहीर से शादी की है। उनकी शादी को दुनिया भर में जबरदस्त सुर्खियां मिल रही हैं। दोनों ने तय तारीख से 10 दिन पहले ही शादी कर ली।

    Coronavirus के दौर में प्यार, 100 Year के Film Maker ने Girlfriend से रचाई शादी | वनइंडिया हिंदी
    कोरोना वायरस के चलते 10 दिन पहले कर ली शादी

    कोरोना वायरस के चलते 10 दिन पहले कर ली शादी

    जानकारी के मुताबिक उनकी शादी 27 मार्च को होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से उनकी शादी की योजना खटाई में पढ़ गई, जैसे ही कोरोना वायरस के 2,000 मामलों की पुष्टि हुई और ब्रिटेन में मौतों की संख्या 104 तक पहुंच गई। वहां सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के बारे में निर्णय लेना शुरू कर दिया गया। डॉन अखबार से बात करते हुए, यावर अब्बास ने कहा, "जब हमें पता चला कि लोगों को एक-दूसरे से दूर रहने के लिए हिदायत दी जा रही है , तो हम फ़ौरन मैरिज रजिस्ट्रार के दफ्तर गए और पूछा कि क्या उनके लिए कोई और योजना हो सकती है?' मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि शादी के लिए रजिस्ट्रेशन ऑफिस की तरफ से उन्हें बताया गया कि तकरीबन एक महीने तक चलने वाले सेल्फ आइसोलेशन पीरियड के दौरान शादी भी रजिस्टर नहीं हो सकेगी। ऐसे में यावर और नूर ने 17 मार्च को ही शादी करने का फैसला किया।

    यूपी से ताल्‍लुक रखते हैं यावर अब्बास

    यूपी से ताल्‍लुक रखते हैं यावर अब्बास

    उत्तर प्रदेश के चरखारी में जन्मे अब्बास ने फोटोग्राफर बनने से पहले लखनऊ और इलाहाबाद से पढ़ाई की। विश्वयुद्ध खत्म होने के बाद वह ब्रिटेन चले गए और बीबीसी से जुड़ गए। बाद में वह फिल्ममेकर बन गए। वहीं जहीर, प्रगतिशील लेखक सज्जाद जहीर और रजिया की बेटी हैं। उनकी बहन नादिरा बब्बर एक फेमस थिएटर पर्सनालिटी हैं, जिन्होंने अभिनेता से नेता बने राज बब्बर से शादी की है। यावर अब्बास भारत पाकिस्तान बंटवारे के खिलाफ थे। वो अभी भी मानते हैं कि भारत और पाकिस्तान की मुसिबतों का हल दोनों देशों का एक कॉन्फेडरेशन ही है।

    क्‍या कहना है यावर अब्‍बास का

    क्‍या कहना है यावर अब्‍बास का

    100 साल में शादी करने पर अब्बास ने कहा, 'जब आप किसी से प्रेम करते हैं तो उम्र बाधा नहीं बनती है। मैं 12 सालों से जहीर को जानता हूं और पिछले एक साल में हम काफी करीब आ गए थे। हम लवर्स नहीं बल्कि पति-पत्नी के तौर पर अपनी जिंदगी गुजारना चाहते थे।'

    Coronavirus: सिंगर कनिका कपूर ने बताया- क्‍यों और किससे मिलने गई थीं लंदन, इन आरोपों पर भी दिया जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus outbreak: 100 Years old Journalist-film maker Yawar Abbas marries with Noor Zaheer.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X