• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: गुजरात के चार शहरों में नाइट कर्फ्यू 28 फरवरी तक बढ़ा

|

नई दिल्ली। गुजरात के चार बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। कोरोना महामारी के चलते राज्य के चार शहरों अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में रात में आने जाने पर पाबंदी रहेगी। रात 12 बजे से सुबह 6.00 बजे तक सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही इजाजत रहेगी। राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने सोमवार को इसको लेकर आदेश जारी किए हैं।

CORONAVIRUS, coronavirus curfew, night curfew in gujarat, lockdown, curfew, कोरोना वायरस, gujarat, गुजरात

गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू काफी समय से लगाया हुआ है। कई बार इसे आगे बढ़ाया जा चुका है। हालांकि इसके समय में राहत दी गई है। पहले ये रात 11 बजे से शुरू होता था, जो अब 12 से होगा।

बता दें कि नवंबर में दीपावली के बाद कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी होने पर सरकार ने इन चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया था। 31 जनवरी तक के लिए तब ये कर्फ्यू लगाया गया था। जिसे बाद में 15 फरवरी तक बढ़ा दिया गया और अब 28 फरवरी तक इसे बढ़ाया गया है।

देश में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो देश में पिछले एक दिन के भीतर संक्रमण के 11649 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के अंदर 9489 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 90 मरीजों की मौत हुई है। इन नए आंकड़ों के साथ देश में कोरोना वायरस के कुल केस बढ़कर 1,09,16,589 और मृतकों की संख्या 1,55,732 हो गई है। वहीं देश के अलग-अलग राज्यों में अभी तक कोरोना वायरस के 1,06,21,220 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के मरीजों के ठीक होने के बाद देश में एक्टिव केस फिलहाल 1,39,637 बचे हैं।

गोवा में विजय माल्या का बंगला खरीदने वाले अभिनेता सचिन जोशी मनी लॉन्ड्रिंग में गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus night curfew in gujarat 4 cities extended till February 28
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X