• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown के बीच पोर्न देखने में भारतीयों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस से जंग को लेकर पूरा देश लॉकडाउन पर है। लोग अपने घरों में हैं। कुछ लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो कुछ ऐसे ही घर पर अपना समय गुजार रहे हैं। ज्यादातर लोग अपना समय कैसे व्यतीत कर रहे हैं इसे लेकर जो आंकड़े सामने आए हैं वो दंग कर देने वाले हैं। जी हां हाल ही में पॉर्न वेबसाइट पॉर्न हब ने भारत को लेकर एक आंकड़ा जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया कि भारत में इस लॉकडाउन के वक्त सबसे ज्यादा लोग पॉर्न देख रहे हैं। लोगों का रुचि खाली बैठने से ज्यादा पॉर्न देखने में हो गई है। विस्‍तार से जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े।

    LOCKDOWN: Indians ने तोड़े सारे Records सबसे ज्यादा देख रहे Porn | वनइंडिया हिंदी
    पोर्न ट्रैफिक में 95 प्रतिशत का उछाल

    पोर्न ट्रैफिक में 95 प्रतिशत का उछाल

    पॉर्न हब ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसमें बताया गया कि लॉकडाउन के तीन हफ्ते में भारत में पॉर्न वेबसाइटों पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक आया है। ऐसा कह सकते हैं कि ये पिछले तीन हफ्ते में पार्न वेबसाट्स की चांदी हो गई है। इऩ साइटों पर 95 फीसदी ज्यादा लोग गए हैं। डेटा दिखाता है कि भारत (जो सबसे तेजी से उभरने वाला स्मार्टफोन मार्केट है) में मार्च के आखिर में आधिकारिक पाबंदियों के शुरू होने से पहले ही पॉर्न कंटेंट देखने में 20 फीसदी का उछाल आ गया था। आपको बता दें कि कई भारतीय टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अनेक एडल्ट साइट्स को ब्लॉक भी किया है, लेकिन उनका कंटेंट अब भी मिरर डोमेंस पर देखा जा सकता है।

    इन देशों में जमकर देखे जा रहे हैं पोर्न

    इन देशों में जमकर देखे जा रहे हैं पोर्न

    लॉकडाउन की वजह से भारत, फ्रांस, जर्मनी, इटली, रूस, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्विट्जरलैंड और अमेरिका में पॉर्न वेबसाइटों के ट्रैफिक में जबरदस्त उछाल आया है। पॉर्नहब के आंकड़े के मुताबिक 17 मार्च को फ्रांस में लॉकडाउन शुरू होने के बाद पॉर्न कंटेंट में 40 फीसदी का तत्काल उछाल आया। ऐसी ही तस्वीर जर्मनी की भी है। वहां 22 मार्च को लॉकडाउन शुरू होने पर एडल्ट साइट्स के ट्रैफिक में 25 फीसदी की बढ़त हो गई। पॉर्न देखने के मामले में इटली भी अन्य देशों के मुकाबले पीछे नहीं है। यहां 9 मार्च को लॉकडाउन शुरू हुआ था और इस दौरान वहां एडल्ट कंटेंट की खपत में 55 फीसदी का उछाल आया।

    Read Also- सोनाक्षी सिन्‍हा को ट्रोल करना 'शक्तिमान' को पड़ा महंगा, 'कृष्ण' ने दिया करारा जवाब

    एडल्ट साइट्स ने अपने व्यूअर्स को फ्री सब्सक्रिप्शन देना शुरू कर दिया

    एडल्ट साइट्स ने अपने व्यूअर्स को फ्री सब्सक्रिप्शन देना शुरू कर दिया

    ये भी पहली बार हुआ कि एडल्ट साइट्स ने अपने व्यूअर्स को फ्री सब्सक्रिप्शन देना शुरू कर दिया। 2 अप्रैल के बाद और एडल्ट कंटेंट की खपत और बढ़ी जब इटली सरकार ने एलान किया कि Covid-19 से जुड़े प्रतिबंध 13 अप्रैल तक लागू रहेंगे। रूस में आधिकारिक लॉकडाउन 30 मार्च को शुरू हुआ। इससे एक हफ्ते पहले मॉस्को के मेयर ने 65 साल से ऊपर के सभी लोगों को घर में खुद को आइसोलेशन में रखने के लिए कहा था। उससे अगले दिन चेचन्या ने सभी रेस्त्रां, कैफे, भीड़ वाली जगहों को बंद कर दिया। रूस ने 25 मार्च को सभी सिनेमा, नाइट क्लब बंद कर दिए। इसी घटनाक्रम के साथ ही रूस में एडल्ट साइट्स को जाने वाला वेब ट्रैफिक 56% बढ़ गया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus Lockdown: Adult film gets a boost, India reports 95 percent rise in viewing .
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X