• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown बढ़ेगा या होगा खत्‍म? मुख्‍यमंत्रियों के साथ आज पीएम मोदी की बैठक में होगा फैसला

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस बचने और इसके खतरनाक संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि पूरी हो रही है। हर कोई यह जानना चाहता है कि लॉकडाउन का समय आगे बढ़ाया जायेगा या नहीं? तो आपको बता दें कि पीएम मोदी आज देश के राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं और ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद लॉकडाउन बढ़ाने या खत्‍म करने पर अहम फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद पीएम मोदी कभी भी राष्ट्र के नाम संबोधन कर सकते हैं।

    Lockdown हटेगा या नहीं, PM Modi आज CMs के साथ Video conferencing में लेंगे फैसला | वनइंडिया हिंदी

    Lockdown बढ़ेगा या होगा खत्‍म? मुख्‍यमंत्रियों के साथ आज पीएम मोदी की बैठक में होगा फैसला

    हालांकि WHO की ओर से इस बैठक से एक दिन पहले बयान जारी किया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगायी गयी पाबंदियां अगर जल्दबाजी में खत्म की गईं तो इसके घातक परिणाम हो सकते हैं। आपको बता दें कि कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति भी जता चुके हैं। इस बीच, ओडिशा के बाद लॉकडाउन बढ़ाने वाला पंजाब देश का दूसरा राज्य भी हो गया है। पंजाब ने एक मई तक, जबकि ओडिशा ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है। इससे पहले पीएम सभी दलों के नेताओं के साथ लॉकडाउन पर बातचीत कर उनकी राय जान चुके हैं। ज्यादातर दल भी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में थे।

    दरअसल बुधवार को पीएम की ओर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संसद में विभिन्न दलों के संसदीय दल के नेताओं के साथ हुई बैठक में पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत दिया था। पीएम ने कहा था कि इस बारे में वह शनिवार को सभी मुख्यमंत्रियों की भी राय लेंगे। लगभग सभी दलों ने भी लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति दी थी। इससे पहले तेलंगाना, यूपी, मध्यप्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पत्र लिख कर पीएम को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की अपील की थी।

    VIDEO: कोरोना के खिलाफ जंग में 15 दिन से घर नहीं लौटी मरीजों का इलाज कर रही नर्स, अस्पताल पहुंच चीखें मारकर रोने लगी बेटी

    इन राज्‍यों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े

    महाराष्ट्र, तमिलनाडु, जम्मू कश्मीर और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों ने संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की है। हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की दर बृहस्पतिवार को सिर्फ 0.2 फीसदी थी, जबकि 16,000 से अधिक नमूनों की जांच की गई थी। अब तक भारत में 1.5 लाख नमूनों की जांच हुई है। विभिन्न राज्यों द्वारा दर्ज किये गये एवं वहां से शाम सात बजे तक प्राप्त आंकड़ों को संकलित कर तैयार किये गये पीटीआई के आंकड़ों के मुताबिक देश में इस वायरस से अब तक करीब लोग संक्रमित हुए हैं और कम से कम 209 लोगों की मौत हुई है। जबकि 700 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो गये और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus lockdown: Govt likely to take final call on lockdown extension today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X