• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus : फराह खान की 12 साल की बेटी ने दिया 1 लाख रुपये का दान, जानिए कैसे कमाए?

|

नई दिल्ली। भारत सहित दुनिया के कई देश इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप को झेल रहे हैं। चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस ने लाखों लोगों को मौत का ग्रास बना दिया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 23 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 1.60 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। भारत में केंद्र और राज्य सरकार मिलकर इस महामारी से निपटने की कोशिश कर रही हैं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 1553 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

फराह खान की 12 साल की बेटी आन्या ने किया दान

फराह खान की 12 साल की बेटी आन्या ने किया दान

इसके साथ ही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है। वहीं, कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटों में हुईं 36 लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 543 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अभी तक कोरोना वायरस के 2546 मरीज ठीक भी हो चुके हैं, देश में 3 मई तक लॉकडाउन है, संकट की इस घड़ी में गरीब लोगों की मदद के लिए कई लोगों ने मदद को हाथ बढ़ाए हैं और इस लिस्ट में अब नाम जुड़ा है मशहूर डायरेक्टर-कोरियोग्राफर फराह खान की 12 साल की बेटी आन्या का।

यह पढ़ें: बवीता फोगाट का Tweet- 'उद्धव ठाकरे सरकार कहां सोई हुई है, शर्म आनी चाहिए'

फराह खान ने शेयर की बेटी का Video

दरअसल फराह खान ने सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए बताया कि उनकी बेटी आन्या ने कोरोना वायरस की जंग में 1 लाख रुपये का दान दिया है, जो कि उसने स्केच बनाकर कमाए थे, फराह ने अपने ट्विटर हैंडल से अपनी बेटी का वीडियो शेयर किया है, इसमें उनकी बेटी एक डॉग का स्केच बनाते नजर आ रही हैं, इस स्केच में उनकी बेटी ने 'थैंक्स' भी लिखा है।

'सारे वीकेंड्स वो बड़ी मेहनत से स्केचिंग करती है'

'सारे वीकेंड्स वो बड़ी मेहनत से स्केचिंग करती है'

अपने Tweet में फराह ने लिखा है कि आन्या ने 1 लाख रुपये का दान दिया है, हर दिन स्कूल से पहले और उसके बाद... साथ ही सारे वीकेंड्स वो बड़ी मेहनत से स्केचिंग करती है ताकि डोनेट कर सके,एक बड़ा सा धन्यवाद उन सभी को जिन्होंने डोनेशन दिया है, सभी पैसे लोगों को फीड करने और स्लम एरिया में फूड पैकेट्स भेजने के काम आ रहे हैं। फराह के इस ट्वीट पर बहुत लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं और आन्या की तारीफ करते हुए बहुत सारा प्यार कहा है।

 महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से अब तक 223 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से अब तक 223 लोगों की मौत

आपको बता दें कि कोरोना महामारी ने महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है, बीते 24 घंटे में यहां सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आए हैं, महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों में बीते 24 घंटे के भीतर 552 नए कोरोना पॉजिटिव की पहचान की गई है जबकि इस दौरान बीमारी की वजह से 12 लोगों की जान चली गई है। अब तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की वजह से कुल 223 लोगों की मौत हो चुकी है जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है।

ये हैं नए आंकड़े

देश के कुल राज्यों में संक्रमित मरीजों की बात करें तो महाराष्ट्र में 4200, दिल्ली 1,893, मध्य प्रदेश 1,407, गुजरात 1,376, तमिलनाडु 1,372, राजस्थान 1,351, उत्तर प्रदेश 969, तेलंगाना 809, आंध्र प्रदेश 603, केरल 400, कर्नाटक 384, जम्मु-कश्मीर 341, पश्चिम बंगाल 310, हरियाना 225, पंजाब 202, बिहार 86, ओडिशा 61, उत्तराखंड 42, हिमाचल प्रदेश 39, छत्तिसगढ 36, असम 35, झारखंड 34, चंडीगढ 23, लद्दाख 18, अंडमान निकोबार द्वीप समूह 14, मेघालय 11, गोवा 7, पुड्डुचेरी 7, मनीपुर 2, त्रिपुरा 2, मिजोरम 1, और अरुणाचल प्रदेश में 1 पॉजिटिव मामले की पुष्टि हुई है।

यह पढ़ें: Palghar Mob Lynching: पिता उद्धव पर फूटा लोगों का गुस्सा तो बचाव में उतरे बेटे आदित्य ठाकरे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farah Khan's daughter has raised Rs 1 lakh in donations by selling her sketches. The star kid has been sketching to raise money to help stray animals and others affected by the lockdown.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X