• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, अब तक 90 कंटेनमेंट जोन घोषित, लिस्ट में जुड़े 3 और इलाके

|

नई दिल्ली। देशव्यापी लॉकडाउन के चौथे चरण में छूट मिलने के बाद से कोरोना संक्रमितों की संक्या में तेजी दर्ज की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में रोजाना 6000 से 7000 मरीजों की पुष्टि हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है साथ ही यहां अब कंटेनमेंट जोन इलाकों की संख्या 90 हो गई है। बता दें कि दिल्ली में अब तक कुल मामलों की संख्या 13,418 है जबकि 261 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। रविवार को 508 नए केस सामने आए थे।

    Delhi में Corona 13 हजार के पार, Arvind Kejriwal ने कहा चिंता की बात नहीं | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus crisis continues in Delhi so far 90 Containment Zone declared 3 more areas in the list

    गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कंटेनमेंट जोन वाले इलाकों को छोड़कर सभी जोन में लोगों को छूट दी है। दिल्ली समेत देशभर में लोग अब घरों से बाहर निकल रहे हैं, ऑफिर और कारखाने खोल दिए गए हैं। इसका असर कोरोना मरीजों की संख्या पर भी पड़ा है, जिसे खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार किया है। दिल्ली में अब कुल 90 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं, इस लिस्ट में सोमवार को तीन नए क्षेत्रों को शामिल किया गया है। हालांकि 41 क्षेत्र अभी तक कंटेनमेंट मुक्त घोषित किए जा चुके हैं।

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा?

    सोमवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर केजरीवाल ने कहा है कि लॉकडाउन में ढील के कारण दिल्ली में कोविड 19 के मामले बढ़ गए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि तब तक चिंता की कोई बात नहीं है जब तक कि मृत्यु दर या गंभीर मामलों की संख्या तेजी से न बढ़े। केजरीवाल ने कहा कि अगर लोग वायरस के संपर्क में आते हैं और ठीक हो जाते हैं तो फिर घबराने जैसी कोई बात नहीं है।

    उन्होंने बताया कि दिल्‍ली के सरकारी अस्‍पतालों में 3829 बेड हैं, इनमें से अधिकतर में ऑक्‍सीजन की सुविधा है। उन्‍होंने बताया कि डेढ़ हजार बेड इस्‍तेमाल में हैं बाकी खाली हैं। हमारे पास 200 से ज्‍यादा वेंटिलेटर हैं जिनमें से 11 इस्‍तेमाल हुए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में 600 से अधिक बेड कोरोना के रिजर्व हैं, इसके अलावा आज से 2000 से अधिक बेड प्राइवेट अस्पताल में रिजर्व होगा।

    Lockdown में ढील के बाद बढ़े कोरोना केस, ठीक होते रहे लोग तो टेंशन नहीं- केजरीवाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    coronavirus crisis continues in Delhi so far 90 Containment Zone declared 3 more areas in the list
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X