• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: दुबई जा रहे विमान में मिला वायरस से संक्रमित शख्स, 19 यात्रियों के बिना रवाना हुआ प्लेन

|

नई दिल्ली। दुनिया के आधे से ज्यादा देशों को अपनी चपेट में लेने वाले कोरोना वायरस से लोग डरे हुए हैं, लोग एक दूसरे के संपर्क में आने से भी बच रहे हैं। भारत सरकार भी वायरस को लेकर अलर्ट है और हवाईअड्डों पर एक-एक यात्री की जांच की जा रही है। इसी बीच केरल के कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटेन के एक नागरिक में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने पर उसे और प्लेन में सवार सभी यात्रियों को उतार लिया गया था। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि फिलहाल हमने 19 यात्रियों को यात्रा करने से रोक दिया है और बाकि यात्रियों के साथ फ्लाइट को रवाना कर दिया गया है।

दुबई जा रही एमिरेट्स की फ्लाइट संक्रमित में यात्री

दुबई जा रही एमिरेट्स की फ्लाइट संक्रमित में यात्री

एएनआई के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को दुबई जा रही एमिरेट्स की फ्लाइट में सवार एक ब्रिटेन के नागरिक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया। शनिवार को मरीज का सैंपल लिया गया था और उसे क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई थी, लेकिन वह भारत से निकलना चाहता था। मरीज की रिपोर्ट सामने आने के बाद उसे प्लेन से उतार लिया गया और उसके साथ यात्रा कर रहे 289 यात्रियों को भी फ्लाइट से उतारा गया।

19 यात्रियों आइसोलेशन वार्ड में रखा गया

कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने रविवार को बताया कि मरीज के अलावा प्लेन में यात्रा कर रहे 19 यात्रियों को भी भारत में ही रोक लिया गया है। इनके अलावा बाकि यात्रियों को प्लेन में बिठाकर दुबई के लिए रवाना कर दिया गया है। विदेश जाने से रोके गए सभी 19 यात्रियों को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

भारत में सामने आए 107 मामले

भारत में सामने आए 107 मामले

दुनिया के 110 से भी ज्यादा देश कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रहे हैं। दुनियाभर में वायरस के कारण 4200 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 25 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों की संख्या 107 हो गई है, जबकि इस महामारी से दो लोग मौत के शिकार भी हो गए हैं, फिलहाल केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी वायरस के खात्मे के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हैं।

coronavirus: कोरोना से बचाव की मुहिम में जुटे कैदी, जेल में बना रहे हैं मास्क

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corona Virus-infected person found in a plane going to Dubai 19 passengers leave without plane
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X