• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक दिन में 85 लाख टीकाकरण के रिकॉर्ड के बाद दूसरे दिन फिसला भारत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून। देश में कोरोना की नई नीति के तहत 21 जून को रिकॉर्ड 85 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई, लेकिन 22 जून को इस आंकड़े में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। 22 जून रात 11 बजे तक 54 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगी। हालांकि टीकाकरण के दूसरे चरण के दूसरे दिन वैक्सीन लगाने की रफ्तार में कमी दर्ज की गई है लेकिन इससे पहले जिस रफ्तार से वैक्सीन लगाई जा रही थी उसकी तुलना में टीकाकरण की रफ्तार काफी बढ़ी है। सोमवार की बात करें तो देश में 85 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगी थी। चीन के बाद भारत ही एकमात्र देश है जहं पर इतनी बड़ी संख्या में एक ही दिन में कोरोना की वैक्सीन लगा दी गई है।

vaccine
    Coronavirus India: 21 जून को Vaccination का World Record, 22 को टांय-टांय फिस! | वनइंडिया हिंदी

    मध्य प्रदेश में सोमवार को रिकॉर्ड 17 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई थी, लेकिन मंगलवार को यहां 68,370 लोगों की टीका लगाया गया। यानि दो दिन के भीतर टीकाकरण अभियान में 96 फीसदी की कमी दर्ज की गई है। वहीं हरियाणा की बात करें तो यहां भी 75 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को यहां 511,882 लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी, लेकिन मंगलवार को रात 10 बजे तक 128,979 लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई। ऐसे में बड़ा सवाल यह ड़ा हो रहा है कि क्या भारत टीकाकरण अभियान की रफ्तार को बनाए रख पाएगा। केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि 21 जून से 30 जून के बीच 8 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगा दी जाए। इस बाबत सरकार ने 248 मिलियन कोरोना वैक्सीन का लक्ष्य रखा है।

    इसे भी पढ़ें- फिर सिसोदिया पर बरसे हर्षवर्धन, कहा- दिल्ली की जनता को भ्रम की वैक्सीन न लगाएंइसे भी पढ़ें- फिर सिसोदिया पर बरसे हर्षवर्धन, कहा- दिल्ली की जनता को भ्रम की वैक्सीन न लगाएं

    रविवार को मेगा अभियान शुरू होने से पहले मध्य प्रदेश में सिर्फ 4098 लोगों को टीका लगाया गया था, जबकि शनिवार को यह आंकड़ा 24700 था, शुक्रवार को यह आंकड़ा 11742 था। पिछले एक हफ्ते की बात करें तो देश में टीकाकरण की रफ्तार में कमी देखने को मिली थी।

    English summary
    Corona vaccination rated drops on second after creating record.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X