बर्थडे मनाने होटल गई महिला को मधुमक्‍खियों ने काटा, मालिक पर लगा 75 हजार का जुर्माना

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

गुरदासपुर। पंजाब के गुरदासपुर के कलानौर निवासी गुरमुख निहाल सिंह अपनी पत्‍नी का बर्थडे मनाने के लिए पठानकोट के हंकी डोरी रिसॉर्ट गए थे। यहां मधुमक्‍खी ने पत्‍नी को काट लिया। इस डंक ने भले ही उनकी पत्‍नी को दर्द दिया हो लेकिन गुरमुख सिंह को जागरूक कर गई। पेशे से वकील गुरमुख ने उपभोक्‍ता फोरम में होटल मालिक के खिलाफ 7 लाख रुपए के हर्जाने का दावा कर दिया। दो साल तक चली बहस के बाद फोरम के जज नवीन पुरी ने अब होटल मालिक को 50 हजार रुपए हर्जाना देने को कहा है साथ ही 25 हजार रुपए फोरम में जमा करने का आदेश दिया है। विस्‍तार से जानिए पूरा मामला

दो साल पहले का है मामला

दो साल पहले का है मामला

जानकारी के मुताबिक 20 फरवरी 2016 की सुबह पत्‍नी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए गुरमुख ने पठानकोट के हंकी डोरी रिसॉर्ट में लग्‍जरी रूम बुक कराया था। गुरमुख के मुताबिक पत्‍नी संग जब वो कमरे में गए तो वहां पर एग्‍जास्‍ट फैन नहीं था। कमरे से बदबू आ रही थी। कीड़े-मकौडे़ घूम रहे थे। जब उन्‍होंने होटल स्‍टाफ को बुलाया तो उसने कहा कि फैन खराब हो गया है।

सुबह सो कर उठे तो मधुमक्‍खी ने काट लिया

सुबह सो कर उठे तो मधुमक्‍खी ने काट लिया

गुरमुख सिंह ने बताया कि अगले दिन यानी 21 फरवरी को जब वो सो कर उठे तो उन्‍होंने देखा कि कमरे में मधुमक्खियां घूम रही थीं। उन्‍हीं में से एक मधुमक्‍खी ने उनकी पत्‍नी को डंक मार दिया। उन्‍होंने फौरन होटल स्‍टाफ को इस संबंध में जानकारी दी। होटल स्‍टाफ आकर मधुमक्खियों को भगाने लगे। वो उल्‍टे ही उनसे कहने लगा कि 'आप लोग सैर के लिए गए थे तो वहीं से कीड़े आ गए।

वीडियो बना लिया और फिर उपभोक्‍ता कोर्ट पहुंचे

वीडियो बना लिया और फिर उपभोक्‍ता कोर्ट पहुंचे

गुरमुख ने बताया कि उन्‍होंने कमरे में उड़ रहे कीड़े मकोड़ों का वीडियो बना लिया। होटल मालिक ने भी पत्‍नी के इलाज पर ध्‍यान नहीं दिया। उसके बाद वो गुरदासपुर की उपभोक्‍ता फोरम कोर्ट गए और केस दायर कर दिया। 2 साल तक केस चलने के बाद 4 फरवरी 2018 को जज ने ऑर्डर दिया और होटल मालिक पर जुर्माना लगाया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Consumer forum directs hotel to compensate Rs 75,000 to Punjab couple for dissatisfactory services.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.