• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-पीएम ने शेयर की वैक्सीनेशन की 'आधी-अधूरी' जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर: कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत के वैज्ञानिक समुदाय और शोधकर्ताओं की कड़ी मेहनत का अवमूल्यन करने और गुरुवार को देश में 100 करोड़ कोविड वैक्सीन लगने पर अपने भाषण में अधूरी जानकारी साझा करने पर आलोचना की। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान जनता के साथ गलत और भ्रामक डेटा साझा किया है।

congress says Pm Modi shared incorrect and misleading data about corona vaccination
PM Modi के Corona Vaccination वाले बयान पर Congress से कसा तंज | वनइंडिया हिंदी

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि पीएम मोदी ने हमारे वैज्ञानिक समुदाय और हमारे शोधकर्ताओं की कड़ी मेहनत को पहचाना नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी ने यह कहकर उन वैज्ञानिकों के शोध को नजरअंदाज कर दिया कि यह पहली बार है जब भारत ने कोई टीका बनाया है। वल्लभ ने कहा कि राजीव गांधी ने 1985 में प्रधानमंत्री रहते हुए छह बीमारियों या सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने मोदी के विपरीत बिना धूमधाम के कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम भी शुरू किया।

गौरव वल्लभ की टिप्पणी पीएम मोदी के शुक्रवार को राष्ट्र के नाम एक संबोधन के बाद आई है। जिसमें उन्होंने कहा कि भारत ने उन लोगों को करारा जवाब दिया है जिन्होंने जिन्होंने देश की आबादी का टीकाकरण करने की क्षमता पर सवाल उठाया थे। 16 जनवरी को देश के कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के शुरू होने के ठीक नौ महीने और पांच दिन बाद गुरुवार को 1 अरबवां वैक्सीन डोज दिया गया। केवल चीन ही भारत से अधिक खुराक देने में सक्षम है।

सरसों के तेल की कीमतों में फिलहाल राहत नहीं, केंद्र ने कहा- अगले साल फरवरी तक घटेंगे दामसरसों के तेल की कीमतों में फिलहाल राहत नहीं, केंद्र ने कहा- अगले साल फरवरी तक घटेंगे दाम

वल्लभ ने कहा कि मोदी भारत की तुलना छोटी आबादी वाले देशों से करते रहे हैं। चीन ने 216 करोड़ टीके लगाए और दोनों खुराक के साथ अपनी 80% आबादी को टीका लगाया। लेकिन दूसरी ओर भारत ने केवल 21% आबादी का दोगुना टीकाकरण किया है। उन्होंने सरकार से इस गर्मी में महामारी की दूसरी लहर के दौरान जान गंवाने वालों के परिवारों से माफी मांगने को कहा। जिसमें हजारों लोगों की जान चली गई थी।

Comments
English summary
congress says Pm Modi shared incorrect and misleading data about corona vaccination
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X