• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जिन्ना स्वतंत्रता सेनानी थे, बुद्धिमानी से देश को दो भागों में बांटा, बोले- कांग्रेस विधायक

कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जवाहर लाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर बड़ा बयान दिया है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 02 जून: कांग्रेस विधायक और मध्य प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जवाहर लाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके बयान की खूब चर्चा होने लगी है। उन्होंने कहा कि देश को नेहरू और जिन्ना को धन्यवाद देना चाहिए, क्योंकि उन्होंने देश को दो भागों में विभाजित करके अच्छा काम किए।

Recommended Video

Madhya Pradesh: Congress Leader Sajjan Verma का झलका जिन्ना प्रेम | वनइंडिया हिंदी | #Politics
congress mp sajjan singh verma

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 26 जनवरी के भाषण में कहा कि 1947 में देश को विभाजित करने के लिए जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना जिम्मेदार हैं। तो मैं कहना चाहता हूं कि देश को नेहरू और जिन्ना को धन्यवाद देना चाहिए क्योंकि उन्होंने देश को दो भागों में बांट करके नेक काम किए। सज्जन सिंह वर्मा ने जिन्ना को 'स्वतंत्रता सेनानी' कहा है। साथ ही कहा कि उन्होंने देश को विभाजित करके सही काम किया। पूर्व कैबिनेट मंत्री का यह बयान बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए आया।

जिन्ना ने देश को तोड़ा नहीं, बल्कि सही काम किया

कांग्रेस सांसद ने कहा कि नेहरू और जिन्ना द्वारा देश को दो भागों में बांटना बुद्धिमानी का काम था। जिन्ना एक स्वतंत्रता सेनानी थे, और इसे याद रखना चाहिए। उन्होंने देश को नहीं तोड़ा लेकिन सही काम किया। क्या वह स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे? वर्मा ने मध्य प्रदेश और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए पूछा कि क्या 'मुस्लिम होने के कारण स्वतंत्रता सेनानी की परिभाषा बदल जाती है'?

पीएम मोदी और आरएसएस प्रमुख पर कसा तंज

पीएम मोदी ने 26 जनवरी के अपने भाषण में कहा था कि जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना 1947 में देश को विभाजित करने के लिए जिम्मेदार हैं। देश को दोनों को धन्यवाद देना चाहिए। नेताओं ने देश को दो हिस्सों में बांटकर बुद्धिमता का काम किया है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर जिन्ना ने देश का बंटवारा नहीं किया होता तो वे उस स्थिति में नहीं होते, जिस पर वे वर्तमान में हैं।

यह भी पढ़ें- योगी ने सावरकर को बताया सबसे बड़ा क्रांतिकारी, कहा- कांग्रेस उनकी बात मानती तो विभाजन नहीं होतायह भी पढ़ें- योगी ने सावरकर को बताया सबसे बड़ा क्रांतिकारी, कहा- कांग्रेस उनकी बात मानती तो विभाजन नहीं होता

Comments
English summary
Congress mla Sajjan Singh Verma said Jinnah was a freedom fighter did good thing by dividing country
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X