• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस का मोदी सरकार पर वार, कहा-21 दिन की बात की थी, 166 दिनों बाद भी कोरोना का महाभारत जारी

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 42 लाख को पार कर गया है। कांग्रेस प्रक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने देश में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले में भारत दूसरे नंबर पर है, लेकिन मोदी जी कहाँ हैं? रोम जल रहा था, नीरो बंसी बजा रहा था। सुरजेवाला ने कहा कि, 30 दिसंबर तक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़कर 1.40 करोड़ हो सकते हैं। कोरोना होने वाली मौतों की संख्या 1,75,000 तक बढ़ने की आशंका व खतरा है।

    Congress बोले- बात 21 दिन की हुई थी, लेकिन 166 दिन बाद भी Covid का Mahabharata जारी | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    congress leader randeep surjewala hits out modi government over lockdown and coronavirus case

    सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार की ओर से लॉकडाउन और दर्जनों आदेशों के दस नतीजे भी बताएं हैं। सुरजेवाला ने कहा कि कमरतोड़ लॉकडाउन और तुगलकी आदेश ने लोगों की जिंदगी को संकट में डाल दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना की लड़ाई के लिए 21 दिनों की बात की थी, लेकिन आज 166 दिन बीत जाने पर भी देश कोरोना का महाभारत देख रहा है। उन्होंने कहा कि 'कोरोना से युद्ध तो जारी है, लेकिन सेनापति नदारद हैं।

    सुरजेवाला ने कहा कि जब रोम जल रहा था नीरो बंसी बजा रहा था के तर्ज पर जब देश कोरोना से जूझ रहा है और मोदी जी मोर को दाना खिला रहे हैं। उन्होंने लॉकडाउन को लेकर कहा कि जिस तरह से लॉकडाउन लागू किया गया वो देश के इतिहास में सबसे बड़े तुगलकी फैसले के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने कहा कि 'हम चाहते हैं कि कोरोना की बढ़ोत्तरी से लेकर इससे लड़ने की विफलता और आगे की चुनौती के हर सवाल का प्रधानमंत्री जवाब दें।

    12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

    सुरजेवाला ने कहा कि, 'कोरोना से युद्ध तो जारी है, पर सेनापति नदारद हैं। कोरोना से लड़ाई में मोदी सरकार पूरी तरह निकम्मी व नाकारा साबित हुई है। भारत प्रतिदिन कुल कोरोना मामलों में पहले नंबर पर, प्रतिदिन कोरोना मृत्यु दर में पहले नंबर पर, संक्रमण डबल होने की दर में पहले नंबर पर, कुल संक्रमित मामलों में दूसरे नंबर पर,सक्रिय मामलों में दूसरे नंबर पर, कुल मौतों में तीसरे नंबर पर है। भीलवाड़ा जैसे इलाक़े छत्तीसगढ़ जैसे राज्य के मॉडल से केद्र सरकार सीख ले सकती थी लेकिन नहीं लिया।

    सुरजेवाला ने कहा कि, भारत आज दुनिया की 'कोरोना कैपिटल' बन गया है। आज समूचे देश में कोरोना महामारी के संक्रमण में भारत दुनिया में अब दूसरे स्थान पर है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 90,633 केस आए हैं। अमेरिका व ब्राजील में इसके आधे केस भी नहीं हैं। दुनिया के और देशों में 24 घंटे में दस हजार से ज्यादा केस नहीं हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में मोदी सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। महामारी की विभीषिका में भाजपा ने देश के लोगों को अपने हाल पर बेहाल छोड़ दिया है।

    लखनऊ: आईएएस सुशील मौर्य की कोरोना संक्रमण से मौत, 10 दिन से पीजीआई में चल रहा था इलाज

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    congress leader randeep surjewala hits out modi government over lockdown and coronavirus case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X