• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा NRC के समर्थन में आए भूपेंद्र हुड्डा, कही ये बड़ी बात

|

नई दिल्ली। असम में हाल ही जारी हुई एनआरसी की अंतिम लिस्ट के बाद बवाल मचा हुआ है। जहां बीजेपी शासित कई राज्य अपने यहां एनआरसी लागू करने की बात कर रहे हैं तो वहीं बंगाल और बिहार जैसे राज्य इसका विरोध कर रहे हैं। इसी बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में एनआरसी लागू करने की बात कही है। वहीं असम एनआरसी को लेकर विरोध कर रही कांग्रेस के एक नेता ने हरियाणा में एनआरसी का समर्थन किया है।

congress leader Bhupinder Singh Hooda backs idea of implementing NRC in Haryana

रविवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में एनआरसी लागू करने की बात कही थी, जिसका कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी अप्रत्यक्ष तौर पर समर्थन किया। दिल्ली में आयोजित पार्टी कार्यलय की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, सीएम ने जो कहा है, वह कानून है, विदेशियों को देश छोड़ना होगा। यह राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि उनकी पहचान करे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा का यह बयान कांग्रेस के आधिकारिक स्टैंड से एक तरह से विपरीत है। कांग्रेस असम में एनआरसी की प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए राज्य की बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा की थी कि असम की तरह उनके राज्‍य में भी एनआरसी लागू किया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा में कानून आयोग के गठन करने पर भी विचार किया जा रहा है।

इसी बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले अपने किले को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस ने आईएनएलडी के किले में सेंध लगा दी है। रविवार को कांग्रेस महासचिव और हरियाणा प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने एक निर्दलीय विधायक के साथ इंडियन नेशनल लोकदल के तीन बड़े नेताओं को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया। हरियाणा कांग्रेस की नवनियुक्त अध्यक्ष कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में इंडियन नेशनल लोकदल के पूर्व हरियाणा अध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी के साथ कलायत विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक जय प्रकाश कांग्रेस में शामिल हुए।

    Manohar Lal Khattar का बयान, असम के बाद अब NRC Haryana में होगा लागू ! | वनइंडिया हिंदी

    अनुच्छेद 370 पर कल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, गुलाम नबी ने दायर की याचिका

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    congress leader Bhupinder Singh Hooda backs idea of implementing NRC in Haryana
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X