जयराम ने कांग्रेस को सुनाई दो टूक, कहा- भारत बदला है, कांग्रेस को भी बदलना होगा

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) की सरकार मे मंत्री रहे जयराम रमेश ने पार्टी को दो टूक सुनाई है। रमेश ने कहा है कि कांग्रेस अस्तित्व के संकट से गुजर रही है। रमेश ने वकालत की है कि पार्टी नेताओं को एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिल रही चुनौतियों के खिलाफ लड़ना होगा।

जयराम ने कांग्रेस को सुनाई दो टूक, कहा- भारत बदला है, कांग्रेस को भी बदलना होगा
Gujarat Rajya Sabha Election 2017: Voting starts, trouble for Ahmed Patel । वनइंडिया हिंदी

जयराम रमेश ने कहा कि 'हां, कांग्रेस पार्टी बहुत गंभीर संकट का सामना कर रही है।' उन्होंने का कि साल 1996 से साल 2004 तक कांग्रेस ने चुनावी संकट का सामना किया। पार्टी ने 1977 में चुनावी संकट का सामना किया था और आपातकाल के बाद हुआ चुनाव हर गई थी। रमेश ने कहा कि आज मैं कहूंगा कि कांग्रेस अस्तित्व के संकट का सामना कर रही है। यह चुनावी संकट नहीं है बल्कि सचमुच पार्टी गंभीर संकट में है।

पुराने नारे काम नहीं करते

रमेश ने साफ तौर पर कहा कि हमें समझना होगा कि हम मोदी, शाह के विरोध में हैं और वे अलग सोचते हैं, अलग करते हैं। अगर हम अपने दृष्टिकोण में लचीले नहीं हुए तो साफ कहूं हम अप्रासंगिक हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मानना होगा कि भारत बदला है। पुराने नारे काम नहीं करते। पुराना फार्मूला काम नहीं करता। पुराना मंत्र काम नहीं करता। भारत बदल गया है। कांग्रेस पार्टी को बदलना होगा।

ये भी पढ़ें:  राज्यसभा चुनाव: जेडीयू विधायक ने बढ़ाई अमित शाह की टेंशन, कांग्रेस हुई खुश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress facing serious crisis: Jairam Ramesh
Please Wait while comments are loading...