• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Congress: लेटर विवाद के बाद UP चुनाव टीम में बाहर हुए जितिन-राज बब्बर, सलमान खुर्शीद को बड़ी जिम्मेदारी

|

नई दिल्ली। Congress UP Poll team, कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अपनी साख मजबूत करने के लिए राज्य के लिए 7 समितियों की घोषणा की गई है। कांग्रेस पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल( KC Venugopal) ने रविवार को बयान जारी कर इन समितियों की घोषणा की। हैरानी की बात है इन समितियों में कांग्रेस के " असहमत" नेताओं को जगह नहीं दिया गया है।

    Congress ने UP के लिए 7 समितियों का किया ऐलान, Jitin Prasada - Raj Babbar बाहर | वनइंडिया हिंदी

     Congress: Congress leader such as Jitin Prasad and Raj Babbare failed to find place in UP Poll Teams, Salman Khurshid Gets Key Job

    नई समितियों में यूपी के लिए घोषणापत्र समिति, संपर्क समिति , सदस्यता समिति, कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, प्रशिक्षण एवं कैडर विकास समिति, पंचायती राज चुनाव समिति ,मीडिया और संचार परामर्श समिति का गठन किया गया है, जिसमें कांग्रेस में संगठनमात्मक बदलाव की मांग करने वाले कांग्रेस नेताओं को शामिल नहीं किया गया है। यूपी चुनाव समितियों में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शामिल राज बब्बर किसी भी समिति में शामिल नहीं किया गया है।

    वहीं सलमान खुर्शीद को अहम जिम्मेदारी दी गई है। सलमान खुर्शीद के संग पीएल पुनिया को यूपी चुनाव के लिए घोषणापत्र में जगह दी गई है। सलमान खुर्शीद दो साल बाद होने वाले यूपी चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र तैयार करेंगे। सलमाव खुर्शीद गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं, पार्टी ने उन्हें मौका दिया है। इतना ही नहीं सलमान खुर्शीद ने 23 पार्टी नेताओं के असंतोष और पार्टी में नेतृत्व के बदलाव की मांग की आवाज उठने के बाद गांधी परिवार का समर्थन करते हुए कहा था कि यह आम सहमति का समय है न कि चुनाव का। वहीं पार्टी ने लेटर विवाद में पत्र का समर्थन करने वाले नेताओं के खिलाफ बोलने वाले निर्मल खत्री, नसीब पठान दोनों को यूपी पोल समिती में जगह दी है।

    गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल को कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल होने का मिला ऑफर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Congress: Congress leader such as Jitin Prasad and Raj Babbare failed to find place in UP Poll Teams, Salman Khurshid Gets Key Job.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X