बाल तस्करी मामले में रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय को CID ने भेजा नोटिस

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

कलकत्ता। बंगाल के क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) ने भारतीय जनता पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी कैलाश विजयवर्गीय और बीजेपी से राज्यसभा सासंद रूपा गांगुली के खिलाफ बाल तस्करी के मामले में नोटिस जारी किया है। इस केस में बीजेपी युवा नेता जूही चौधरी गिरफ्तार हुई थी।

बाल तस्करी मामले में रूप गांगुली के खिलाफ CID ने भेजा नोटिस

सीआईडी के अनुसार सेक्शन 160 के तहत बीजेपी नेता विनायक मिश्रा, प्रशांत सरीन, कैलाश वजयवर्गीय और रूप गागुंली के खिलाफ जलपायगुरी कोटवाली पुलिस स्टेशन में 19 फरवरी 2017 को केस दर्ज हुआ था। यह केस बच्चों की देखभाल और सुरक्षा अधिनियम के तहत दायर किया गया था।

इन चारों को 27 और 29 जुलाई से पहले-पहले सीआईडी के सामने पेश होना होगा। वहीं बीजेपी स्टेट कमेटी के नेता और बसिरहाट से पूर्व एमएलए शामिक भट्टाचार्य को भी समन भेजा गया है।

इस बीच बुधवार को ईडी ने भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार के तीन वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस के मामले में समन जारी किया है। आपको बता दें कि ईडी ने यह समन राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकिम, राज्य पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी और राज्य परिवहन मंत्री सुभेंदु अधिकारी के खिलाफ जारी किया है।

वहीं इस मामले में कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी को 25 जुलाई तक जांच टीम के सामने उपस्थित होने को कहा गया है। नारदा स्टिंग ऑपरेशन केस मामले में सीबीआई और ईडी दोनों तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ जांच कर रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CID notice against Roopa Ganguly and 3 others BJP leaders in connection with child trafficking case
Please Wait while comments are loading...