मोदी-ट्रंप की केमिस्‍ट्री देख चीन ने खोया आपा, पाक के बारे में बोला सबसे बड़ा झूठ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की केमिस्‍ट्री देखने के बाद चीन आपा खो बैठा है। पहले उसने भारतीय सेना पर घुसपैठ का मनगढ़ंत आरोप लगाया और अब आतंक को पनाह देने वाले पाकिस्‍तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा लीडर बता रहा है। बताने की जरूरत नहीं कि दुनिया के किसी देश में जब आतंकी हमला होता है तो सबसे पहले पाकिस्‍तान का ही कनेक्‍शन उसमें निकलता है, लेकिन भारत की तरक्‍की से इतना जलने लगा है कि आंख बंद करके 'चाय में मक्‍खी' निगल रहा है।

मोदी-ट्रंप की केमिस्‍ट्री देख चीन ने खोया आपा, पाक के बारे में बोला सबसे बड़ा झूठ

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ल्‍यू क्‍वांग ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, 'चीन का मानना है कि आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय सहयोग बढ़ाने की जरूरत है। अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय को आतंक के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्‍तान के प्रयासों को पूरा श्रेय देना चाहिए।'

क्‍वांग ने कहा, 'हमें मानना होगा कि पाकिस्‍तान आतंकवाद से लड़ने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है।'

आपको बता दें कि हाल ही में मोदी और ट्रंप की मीटिंग के बाद अमेरिका जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान से मुंबई हमले और पठानकोट हमले के साजिशकर्ताओं को सजा देने की बात कही गई है। इतना ही नहीं, मोदी के साथ ट्रंप की मुलाकात से पहले ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन को ग्‍लोबल टेरिरिस्‍ट घोषित कर दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
china has spoken false about pakistan
Please Wait while comments are loading...