• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छोटा भीम ने प्यार की जगह चुना पैसा, इंदुमती से शादी करने पर भड़के लोग

|

नई दिल्ली। बच्चों के साथ-साथ बड़ों में भी काफी पसंद किया जाने वाला एनिमेटेड कार्टून शो 'छोटा भीम' इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इसके पीछे की वजह काफी हैरान करने वाली है। दरअसल, 'छोटा भीम' के एक एपिसोड में शो का लीड कैरेक्टर भीम अपनी बचपन की दोस्त छुटकी को छोड़कर राजकुमारी इंदुमती से शादी कर लेता है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। #JusticeForChutki लिखकर यूजर्स ने छुटकी के लिए इंसाफ की मांग की है।

सोशल मीडिया पर फूटा यूजर्स का गुस्सा

सोशल मीडिया पर फूटा यूजर्स का गुस्सा

हाल ही में सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ी थी कि भारत में कार्टून की दुनिया का बड़ा स्टार और बच्चों का पसंदीदा कैरेक्टर छोटा भीम अब शादी करने जा रहा है। लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है, भीम अपनी दोस्त छुटकी से नहीं बल्कि राजकुमारी इंदुमती से शादी करने वाला है। बस फिर क्या था ये खबर मिलते ही लोगों ने तो जैसे सोशल मीडिया पर अभियान ही छेड़ दिया हो।

छोटा भीम ने राजकुमारी इंदुमती से रचाई शादी

यूजर्स को जैसे ही यह बात पता चली वह नराज हो गए और मीम्स के जरिए जमकर अपना गुस्सा जाहिर किया। सोशल मीडिया पर अब लोगों के लिए यह बड़ी बहस की वजह बन गया है कि शो का लीड किरदार भीम ने पैसे को चुना और अपनी दोस्त छुटकी को धोखा देकर वह राजकुमारी इंदुमती से शादी करने जा रहा है। हालांकि कुछ यूजर्स ने शो की कहानी की तुलना 1990 के दशक में आई शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म 'कुछ कुछ होता है' से की है।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ जस्टिस फॉर छुटकी

खैर कार्टून शो की कहानी कुछ भी लेकिन इस समय सोशल मीडिया पर इसको लेकर वायरल हो रहे मीम्स काफी मजेदार हैं। इसका नतीजा यह हुआ कि ट्विटर पर #JusticeForChutki ट्रेंड करने लगा। इतना ही नहीं गुस्साए यूजर्स ने मीम्स के माध्यम से छोटा भीम को धोखेबाज तक कह दिया और कई लोगों ने तो भीम से लड्डू के पैसे भी वापस मांगे हैं। ट्विटर पर अब लोग छुटकी की तरफ से आवाज उठा रहे हैं और उसके लिए न्याय की मांग की जा रही है।

दर्शकों को पसंद नहीं आया शो का ये ऐपिसोड

बता दें कि भारत में बच्चे, बूढ़े, जवानों में लोकप्रिय यह एनिमेटेड शो साल 2008 से 'पोगो' चैनल पर प्रसारित होता रहा है। इस शो में भीम नाम के एक लड़के को निडर और न्याय प्रिय दिखाया गया है, शो की पूरी कहानी ढोलकपुर में रहने वाले कैरेक्टर भीम के भीम के इर्द -गिर्द घूमती है। अब तक शो में भीम के सबसे करीब उसकी दोस्त छुटकी को ही दिखाया गया है लेकिन अचानक से भीम द्वारा उसे छोड़ किसी और से शादी करना दर्शकों को पसंद नहीं आया।

यूपी में क्रिकेट खेलते बच्चों के हाथ लगा खजाना, पिच पर जमीन में दबे मिले चांदी के सिक्के

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chhota Bheem choose money instead of love people angry after marry with Indumati
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X