• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़: नक्सलियों की धमकी से नहीं डरे गांववाले, तिरंगा फहराकर मनाया आजादी का जश्न

|

रायपुर। 15 अगस्त को पूरे देश में 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्साह देखने को मिला। देश के हर कोने में तिरंगा फहराकर लोगों ने आजादी का जश्न मनाया। पीएम मोदी ने लालकिले के प्राचीर से देश को संबोधित किया। वहीं, छत्तीसगढ़ के एक गांव में नक्सलियों की धमकी की परवाह ना करते हुए गांववालों ने तिरंगा फहराया और आजादी का जश्न मनाया।

नक्सलियों की धमकी से नहीं डरे गांववाले

नक्सलियों की धमकी से नहीं डरे गांववाले

छत्तीसगढ़ के बुद्धभरदा गांव में नक्सलियों की धमकी के बावजूद लोगों ने आजादी का जश्न मनाया। चार दिनों पहले, नक्सलियों ने गांव के एक स्कूल पर नोटिस चिपकाया था और तिरंगा ना फहराने की धमकी दी थी। ग्राम प्रधान मनोज कुमार ने ये बात बताई। नक्सलियों की धमकी मिलने के बाद गांववालों ने पुलिस में इसकी शिकायत की, इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी।

ये भी पढ़ें:कश्मीर घाटी में 19 अगस्त से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज- सूत्रये भी पढ़ें:कश्मीर घाटी में 19 अगस्त से खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज- सूत्र

ग्रामीणों ने कहा, किसी को डर नहीं

ग्रामीणों ने कहा, किसी को डर नहीं

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ' हम लोग स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले पूरी रात मुश्तैद रहे और निगरानी करते रहे। हम लोगों ने आजादी का जश्न पूरे उत्साह से मनाया।' पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने गांव वालों को इस बात का यकीन दिलाया कि नक्सलियों की धमकी की परवाह ना करें, उनकी पूरी सुरक्षा की जाएगी। राजनंदगांव जिले के बुद्ध भरदा गांव के ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में तिरंगा फहराया। गांव के अधिकांश लोग इस दौरान वहां मौजूद थे। ग्रामीणों ने कहा कि यहां किसी को भी डर नहीं है।

नक्सलियों ने दी थी तिरंगा ना फहराने की धमकी

नक्सलियों ने दी थी तिरंगा ना फहराने की धमकी

दूसरी तरफ, खूंखार नक्सली हिड़मा के गढ़ में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने तिरंगा झंडा शान से लहराया। यहां पहुंचने के लिए सुरक्षा बल के इन जवानों को अपनी जान की बाजी भी लगानी पड़ी। नक्सलियों ने इनको रोकने की साजिश रची थी लेकिन जवानों के जज्बे के आगे उनकी हर साजिश नाकाम हो गई। नक्सलियों ने इस दौरान दो आईईडी ब्लास्ट भी किए लेकिन जवान नहीं डिगे। ये वो इलाका हैं जहां से हिडमा नक्सल गतिविधियों को ऑपरेट करता है।

English summary
chhattisgarh: despite warning from naxals, villagers hoist national flag
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X