• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चंडीगढ़ के सरकारी दफ्तरों में 18 मई से शुरू होगा कामकाज

|

नई दिल्ली। केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में 18 मई से सरकारी दफ्तरों में कामकाज शुरू हो जाएगा। फिलहाल लॉकडाउन के चलते ज्यादातर ऑफिस आम लोगों के लिए बंद हैं। चंडीगढ़ प्रशासन ने सोमवार को कहा है कि 18 मई से सरकारी दफ्तरों में पब्लिक डीलिंग शुरू हो जाएगी। चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार आईएएस मनोज परीदा ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है।

fices start from May 18

चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सभी सरकारी दफ्तरों में 18 मई से क्लास सी और डी का 33 फीसदी स्टाफ काम करेगा। इस दौरान कोोविड-19 को लेकर जो सावधानियां मेडिकल एक्सपर्ट ने बताई हैं, उन सभी का ऑफिस में पालन करना होगा। साथ ही ये भी कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर विभाग प्रमुख किसी भी कर्मचारी को दफ्तर बुला सकते हैं।

वो कर्मचारी जो कोविड-19 की रोकथाम से जुड़े काम में लगे हैं और लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। वो पहले की तरह ही अपना काम करते रहेंगे। चंडीगढ़ प्रशासन ने आज यानी 11 मई से पब्लिक डीलिंग वाले ऑफिस खोलने की बात पहले कही थी लेकिन इसे अब एक हफ्ते बढ़ाकर अगले सोमवार से खोलने का फैसला लिया गया है। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के चलते 25 मार्च से लॉकडाउन है। जिसके चलते इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर तमाम कामकाज बंद हैं।

चंडीगढ़ में इस समय कोरोना मरीजों की संख्या 174 है। वहीं देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 67 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 4213 नए मामले सामने आए हैं और 97 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद देश में भारत में कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 67,152 हो चुकी है और 2206 लोगों की मौत इस वायरस से हो गई है। देश में इस समय 44,029 एक्टिव केस हैं यानी इन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 20,917 मरीज अब तक रिकवर हुए हैं और ठीक होकर घर जा चुके हैं।

स्पेशल ट्रेनों से अब तक 5 लाख लोग घर पहुंचे, विदेशों से चार हजार भारतीयों को लाया गया: गृह मंत्रालय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Chandigarh Administration decided public dealings in govt offices start from May 18
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X