वनइंडिया के साथ मनाएं बाल दिवस, पेंटिंग प्रतियोगिता में ले हिस्सा पाएं ईनाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्ली। 14 नवंबर को बाल दिवस के लिए वनइंडिया परिवार आपको एडवांस में ही ढेरों शुभकामनाएं दे रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु के जन्म दिन के मौके पर मनाए जा रहे इस खास दिवस को और खास बनाने के लिए वनइंडिया ने पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया है। अगर आपके बच्चे भी इस प्रतियोगिकता में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित है तो आप फौरन नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें और हमें अपने बच्चे की बनाई तस्वीर भेजें।

painting compition

कैसे ले सकते हैं हिस्सा:

अगर आपके बच्चे अथवा कोई छात्र इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते है तो उसे अपनी कक्षा के हिसाब से वर्ग चुनना होगा और नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए पेंटिंग बनानी होगी।

Group: A - इस वर्ग में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के बच्चे शामिल हो सकते हैं।
Group: B - इस वर्ग में कक्षा 6 से कक्षा 10 तक के बच्चे शामिल हो सकते हैं।

विषय

Group A: इस वर्ग में शामिल सभी छात्रों और बच्चों को किसी कार्टून कैरेक्टर की पेंटिंग बनाकर भेजनी है।
Group B: इस वर्ग में शामिल बच्चों अथवा छात्रों को क्लीन इंडिया (स्वच्छ भारत) विषय पर पेटिंग बनाकर भेजनी होगी।

आखिरी तारिख: प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों को 14 नवबंर तक अपनी पेंटिग A4 साइज की ड्राइंग सीट पर बनाकर भेजनी है। वहीं कलर को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं है। आप किसी भी कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपनी पेटिंग को सबमीट करने के लिए छात्रों को अपनी पेटिंग नीचे दिए साइटों पर शेयर करनी है, लेकिन ध्यान रहे, पेटिंग शेयर करते वक्त छात्रों से अनुरोध है कि इस फॉरमेट को फॉलो करें।

छात्र का नाम, स्कूल का नाम, शहर, कक्षा और साथ में हैश टैग #BalDiwas2014

Facebook पर यहां पोस्ट करें : http://on.fb.me/1qp4BXx
GooglePlus पर यहां पोस्ट करें: http://bit.ly/1tzd7qk
अथवा education@oneindia.co.in पर ईमेल करें

ईनाम: प्रतियोगिता का रिजल्ट 18 नवबंर को घोषित किया जाएगा। प्रत्येक ग्रुप से टॉप 3 पेटिंग को वनइंडिया की ओर से सर्टिफिकेट दी जाएगी वहीं टॉप 10 को वनइंडिया के आर्टिकल में शेयर किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए यहां लॉग इन करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
To bring out the creativity and artistic talents among school students on the auspicious day of Children's Day, Oneindia organises a Drawing Competition to add to the joyous season.
Please Wait while comments are loading...