• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कब आएगा बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट? CBSE ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद हैं। कोरोना की वजह से मार्च में ही बोर्ड परीक्षाओं को टाल दिया गया था। ऐसे में अब छात्रों के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर ऐसे हालात में उनका रिजल्ट कब आएगा। इसके साथ ही वो NEET और JEE का एंट्रेंस एग्जाम कैसे देंगे। अब खुद सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक अनुराग त्रिपाठी ने मामले में सभी सवालों के जवाब दिए हैं।

    CBSE Exam Update: नहीं होंगी 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 12वीं पर सस्पेंस बरकरार | वनइंडिया हिंदी
     cbse

    मामले में अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना के चलते बोर्ड परीक्षाओं को करवा पाना संभव नहीं है। जिस वजह से सीबीएसई ने 10वीं के बचे पेपर्स को नहीं कराने का फैसला लिया है। इन पेपर्स में इंटर्नल एग्जाम के नंबर के आधार पर बच्चों को पास किया जाएगा। वहीं 12वीं की परीक्षा को लेकर अभी तक सीबीएसई कोई फैसला नहीं ले पाई है। 12वीं के एग्जाम कराने का फैसला लॉकडाउन के ऊपर निर्भर करेगा। अनुराग त्रिपाठी के मुताबिक कुछ जगह जहां पर कोरोना के मामले नहीं हैं, वहां पर बोर्ड की कॉपियां चेक होना शुरू हो गई हैं। रुकी हुई परीक्षाओं को देखते हुए छात्रों को रिजल्ट के लिए एक-दो महीने का इंतजार करना पड़ेगा। वहीं NEET और JEE की परीक्षाओं की भी डेट आगे बढ़ाई जाएगी।

    इन 8 मर्दानियों ने कोरोना के कहर से कुछ यूं बचाया अपने देश कोइन 8 मर्दानियों ने कोरोना के कहर से कुछ यूं बचाया अपने देश को

    मनीष सिसोदिया ने दिया था सुझाव
    दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन को देखते हुए आज मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों को आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर पास करने की मांग की है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने डॉ. निशंक के साथ देश के अन्य शिक्षा मंत्रियों की चर्चा में शामिल होकर यह मांग की। उन्होंने कहा कि सीबीएसई की 10 और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं कराना अभी सम्भव नहीं होगा, ऐसे में आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर ही बच्चों को पास किया जाय, जैसा नौंवी और 11वीं के बच्चों को पास किया गया है।

    English summary
    CBSE Students will have to wait for board result
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X