• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान नेता राकेश टिकैत की मुश्किल बढ़ीं, भड़काऊ भाषण पर कर्नाटक के शिवमोग्गा और हावेरी में केस दर्ज

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। कर्नाटक के शिवमोग्गा और हावेरी पुलिस ने कथित भड़काऊ भाषण देने के लिए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार शिवमोग्गा में आयोजित किसान रैली में उन्होंने किसानों से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन तेज करने को कहा था। इसी मामले में शिवमोग्गा पुलिस ने टिकैत के खिलाफ दंगा करने के इरादे से लोगों को जानबूझकर उकसाने से संबंधित आईपीसी की धारा 153 के तहत मामला दर्ज किया है।

 Rakesh Tikait
    Rakesh Tikait पर भड़काऊ भाषण के आरोप में Shivamogga और Haveri में Case दर्ज | वनइंडिया हिंदी

    पुलिस ने कहा कि 20 मार्च को राकेश टिकैत ने जो भाषण दिया उससे इलाके में दंगा भड़क सकता था। वहीं, दूसरी तरफ हावेरी में 21 मार्च को हुई किसानों की एक महापंचायत में अपने एक भाषण के कारण टिकैत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

    यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर ट्वीट करने वालीं रिहाना ने खरीदा 100 करोड़ का बंगला, देखें अंदर की आलीशान तस्वीरें

    हालांकि किसान नेताओं व कर्नाटक राज्य रायथा संघ के नेता बसवराजप्पा ने पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मामलों का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि टिकैत ने कोई भी भड़काऊ भाषण नहीं दिया था।

    बसवराजप्पा ने आगे कहा कि, 'टिकैत ने लोगों से बेंगलुरु की रैली में शामिल होने का आग्रह किया था। यह दुखद है कि सरकार ने शिवमोग्गा और हावेरी पुलिस पर मामला दर्ज करने के लिए दबाव बनाया। अगर सरकार हमारे आंदोलन को दबाने का प्रयास करती है, तो हम और मजबूत होंगे। हमने 26 मार्च को पूरे राज्य में विरोध का ऐलान किया है। इस दौरान हम कृषि कानूनों की प्रतियों के साथ टिकैत पर होने वाली शिकायत की कॉपी भी जलाएंगे।'

    मालूम हो कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर पिछले कई महीनों से पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाते, किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

    Comments
    English summary
    Case registered against Rakesh Tikait in Shivamogga-Haveri, Karnataka for making provocative speech
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion