• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SHO मोहम्मद रफी ने बछड़े 'भीम' को बनाया पुलिस थाने का मेहमान, रोजाना पिला रहे 20 लीटर दूध

|

बेंगलुरु। पुलिस स्टेशनों में आमतौर पर अपराधी, पुलिस और लोगों की भीड़ देखने को मिलती है। लेकिन बेंगलुरु के बप्पनहल्ली पुलिस स्टेशन में इस सब के बीच इन दिनों एक अद्भुद दृश्य देखने को मिल रहा है। बप्पनहल्ली पुलिस स्टेशन में गाय का एक बछड़ा सभी पुलिसकर्मियों का चहेता बना हुआ है। थाने के सभी कर्मी भी इसकी देखभाल करते हैं और खान-पान का भी ध्यान रख रहे हैं। बछड़े को हर दिन करीब 20 लीटर दूध पिलाया जा रहा है।

30 मार्च को रेस्क्यू किया था भीम को

30 मार्च को रेस्क्यू किया था भीम को

दरअसल पिछले महीने की 30 मार्च को बप्पनहल्ली पुलिस स्टेशन की एक टीम नाइट पेट्रोलिंग पर निकली थी। तभी पुलिस ने देखा कि आधी रात को एक गाड़ी तेज रफ्तार में जा रही है। पुलिस ने शक के आधार पर चेक पोस्ट के पहले ही गाड़ी को पीछा करके रोक लिया। गाड़ी को चैक किया गया तो कार की पिछली सीट पर एक प्लास्टिक में गाय का ये बछड़ा मिला। पुलिस अधिकारी मोहम्मद रफी ने बछड़े को गाड़ी से बाहर निकाला और थाने ले आए।

एसएचओ मोहम्मद रफी ने बछड़े को थाने में रखने का फैसला किया

एसएचओ मोहम्मद रफी ने बछड़े को थाने में रखने का फैसला किया

पुलिस ने जब कार सवार लोगों से बछड़े को लेकर पूछताछ की तो उन्होंने दावा किया कि, उन्हें ये बछड़ा सड़क पर लावारिस हालत मिला था। वह उसे घर ले जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो उन लोगों की बात सही निकली। लेकिन एसएचओ मोहम्मद रफी ने तय किया कि ये बछड़ा पुलिस स्टेशन में ही रहेगा। पुलिस अधिकारी ने बछड़े का नाम 'भीम' रखा है।

थाने में रखकर कर रोजाना पिला रहा है 20 लिटर दूध

थाने में रखकर कर रोजाना पिला रहा है 20 लिटर दूध

पुलिस अधिकारी मोहम्मद रफी पशु चिकित्सक की सलाह से बछड़े को दूध, चना, दाल और अन्य अनाज खिला रहे हैं। थाने में मौजूद सभी जवान और अधिकारी उसका ध्यान रख रहे हैं। मोहम्मद रफी ने कहा कि, अगर मेरा ट्रांसफर इस थाने से होता है तो मैं उसे अपने साथ लेकर जाउंगा। मैं इस बछड़े का देखभाल अपने परिवार के सदस्य की तरह कर रहा हूं।

Lockdown-2:गृह मंत्रालय ने जिलों को जोन में शुरू किया बांटना, जानें आपका घर किस जोन में है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
calf, who was rescued police at Bengaluru's Byappanahalli Police Station now become inseparable
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X