• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA के खिलाफ प्रदर्शन मामले में दिल्ली में 1 महीने में 94 गिरफ्तार

|

नई दिल्ली। नागरिक संशोधन कानून को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। सरकार ने इसे संसद में तो पास करवा लिया, लेकिन सड़क पर इसे लेकर खूब हंगामा बरपा है। CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। विरोध प्रदर्शन थमने का नाम नहीं रहा है। दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ 1 महीने में अब तक 94 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

 CAA Protest: 94 people were arrested in Delhi in last one month for violently protesting against amended Citizenship Act

सीएए को लेकर हिंसक प्रदर्शनों के सिलसिले में पुलिस ने 94 लोगों को गिरफ्तार किया है। सरकारी अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी। सरकारी अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में नागरिका कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा में शामिल होने के आरोप में अब तक 94 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि नागरिका कानून पर विरोध की शुरुआत 11 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से हुई।

इस प्रदर्शन के दौरान खूब हिंसा हुई। जामिया मिल्लिया इस्लामिया, सीमापुरी, दिल्ली गेट और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में इस कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन और हिंसा की गई, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया।

15 दिसंबर को जामिया के छात्रों ने सीएए को लेकर हिंसक प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कॉलेज परिसर में दाखिल हुई। पुलिस पर आरोप लगा कि कैंपस में घुसकर पुलिस ने छात्रों की पिटाई की, जिसके बाद इस प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया। पुलिस पर पथराव, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। बसों को और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

English summary
CAA Protest: 94 people were arrested in Delhi in last one month for violently protesting against amended Citizenship Act.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X