• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं मायावती, विरोध में इस बसपा नेता ने छोड़ दी पार्टी

|

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सुषमा स्वराज के निधन पर देश और दुनिया के बड़े नेताओं ने दुख व्यक्त किया। बसपा सुप्रीमो मायावती भी सुषमा स्वराज की अंतिम यात्रा में शामिल हुई। हालांकि, बसपा के एक नेता ने मायावती के सुषमा स्वराज के अंतिम यात्रा में शामिल होने पर पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

मायावती से सुषमा की अंतिम यात्रा में शामिल से गौहर इकबाल नाराज

मायावती से सुषमा की अंतिम यात्रा में शामिल से गौहर इकबाल नाराज

बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले गौहर इकबाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। दरअसल, गौहर इकबाल को भाजपा विधायक स्व. लोकेंद्र चौहान की अंतिम यात्रा में शामिल होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी ने निकाल दिया था। गौहर इकबाल ने बसपा सुप्रीमो पर आगामी चुनावों के टिकट देने के नाम पर अभी से पैसे वसूलने और हर मुद्दे पर भाजपा का साथ देने आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें:Article 370 पर भारत को घेरने के लिए दर-दर भटक रहा पाकिस्तान, पाक विदेश मंत्री चीन रवानाये भी पढ़ें:Article 370 पर भारत को घेरने के लिए दर-दर भटक रहा पाकिस्तान, पाक विदेश मंत्री चीन रवाना

लोकेंद्र चौहान की अंतिम यात्रा में शामिल होने पर मायावती ने गौहर को पार्टी से निकाला था

लोकेंद्र चौहान की अंतिम यात्रा में शामिल होने पर मायावती ने गौहर को पार्टी से निकाला था

मायावती को भेजे पत्र में गौहर इकबाल ने कहा है, 'आज संकट के दौर में खासतौर से मुस्लिम व अनुसूचित समाज अपने को ठगा हुआ महसूस कर रहा है। मायावती टिकट के नाम पर 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए पैसे की उगाही और अपनी काली संपत्ति को बचाने में लगी हैं। वे 2017 में चुनाव लड़े और हार गए, इसके तुरंत बाद मायावती ने उनसे 12 लाख रु की मांग की और रुपए ना देने पर पार्टी से निकाल दिया। कुछ समय बाद चंदा लेकर फिर से पार्टी में शामिल कराया।'

सुषमा स्वराज का मंगलवार को हुआ था निधन

सुषमा स्वराज का मंगलवार को हुआ था निधन

बता दें कि बुधवार शाम को दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार किया गया। सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी ने अंतिम संस्कार की रस्में पूरी कीं। सुषमा का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व विदेश मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित करने पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, बसपा सुप्रीमो मायावती, दिल्ली के ले.गवर्नर अनिल बैजल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कैलाश सत्यार्थी, सपा सांसद राम गोपाल यादव समेत कई हस्तियां पहुंचीं।

English summary
bsp leader gauhar iqbal quits party after mayawati attends funeral of sushma swaraj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X