• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BSP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, ये नाम है सबसे चौंकाने वाला

|

लखनऊ। यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रही बहुजन समाज पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। बीएसपी की ओऱ से 20 लोगों का नाम स्टार प्रचारक के तौर पर घोषित किया गया है। जो लोकसभा चुनाव में पार्टी और गठबंधन के लिए राज्यभर में इलेक्शन कैंपेन करेंगे। लिस्ट में पहले नंबर पर मायावती जबकि दूसरे नंबर पर सतीश चंद्र मिश्रा का नाम है। इस लिस्ट में बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद का नाम भी शामिल किया गया है।

 bsp chief Mayawatis nephew akash anand in star campaigners list

बसपा की ओर से सोमवार को निवार्चन आयोग को भेजी गई स्टार प्रचारकों की सूची में मायावती, सतीश चंद्र मिश्र, आकाश आनंद, आरएस कुशवाहा, शमसुद्दीन राईन, रामकुमार गौतम और नरेश गौतम के नाम हैं। इनके अलावा सुरेश कश्यप, महिपाल सिंह माजरा, जनेश्वर प्रसाद, राजकुमार, प्रेमचंद गौतम, सतपाल पीपला और डॉ. कमल सिंह राज को भी पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया है। बसपा ने मुरालीलाल केन, दिनेश काजीपुर, वीरेंद्र जाटव, रवि जाटव, रणविजय सिंह और पूजन प्रसाद को स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है।

bsp chief Mayawatis nephew akash anand in star campaigners list

बीएसपी की लिस्ट में मायवती के भतीजे आकाश आनंद का नाम सबसे खास माना जा रहा है। बता दें कि हाल ही दिनों में मायावती के साथ एक युवा चेहरा देखा गया था। जो उनके साथ लगभग सभी मौके पर मौजूद रहता था। जब इस युवा को लेकर खोजबीन शुरू हुई तो पता चला कि, यह युवा मायावती के भाई आनंद का बेटा है। आकाश कुछ दिनों पहले ही लंदन से एमबीए की पढ़ाई पूरी कर भारत वापस आए हैं। वह लगातार मायावती के साथ जुड़कर राजनीति के गुर सीख रहे हैं। आकाश का नाम मीडिया में उछाले जाने के बाद मायावती ने आधिकारिक तौर पर आकाश के राजनीति में आने घोषणा भी की थी।

फरवरी 2017 में मेरठ में एक रैली के दौरान 24 वर्षीय आकाश ने उनके साथ मंच साझा किया था। सूत्रों के मुताबिक, आकाश का पार्टी में शामिल होना मायावती की बड़ी नीति का हिस्सा है, जो इस बार युवा मतदाताओं को बीएसपी की ओर आकर्षित कर रही है। हाल ही में, पार्टी ने संभावित मतदाताओं के साथ सीधे संवाद करने के लिए ट्विटर से जुड़कर सोशल मीडिया पर भी अपनी शुरुआत की है। इससे पहले, मायावती ने अपने भाई आनंद को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया था, जिसे बाद में उनके खिलाफ वंशवाद की राजनीति के गंभीर आरोप लगने शुरू हो गए थे। जिसके बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था।

लोकसभा चुनाव 2019: किंग-मेकर अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे इलेक्शन, BSP के लिए छोड़ी सभी सीटें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bsp chief Mayawati's nephew akash anand in star campaigners list
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X