• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह से आज बीएस येदियुरप्पा करेंगे मुलाकात, उपुचनाव को लेकर हो सकती है बात

|

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने वाले उपचुनाव को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से आज मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा मुलाकात करेंगे। येदियुरप्पा शनिवार को देर रात दिल्ली पहुंचे। येदियुरप्पा यहां अपने दो कैबिनेट मंत्रियों के साथ पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पार्टी के अध्यक्ष से सुबह 8.30 बजे मुलाकात करेंगे। हम इस दौरान तमाम राजनीतिक मसलों पर बात करेंगे , साथ ही प्रदेश से जुड़े मसलों पर भी बात होगी। माना जा रहा है कि कर्नाटक में होने वाले 14 सीटों के उपचुनाव को लेकर येदियुरप्पा शाह से मुलाकात करेंगे।

bs yediyurappa

बता दें कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार गिरने से पहले तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने कांग्रेस के 14 विधायकों को अयोग्य करार दिया था, जिसकी वजह से यह सीटें खाली हो गई थी। इन सभी सीटों पर उपचुनाव कराए जाने का ऐलान कर दिया गया है। इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा। लिहाजा इन सीटों पर उम्मीदवारों के चयन को लेकर येदियुरप्पा और शाह के बीच आज मुलाकात होगी।

गौर करने वाली बात है कि जिन 14 विधायकों को अयोग्य करार दिया गया था। उसमे एसटी सोमशेखर, बिराती बसवराज, आनंद सिंह, आर रोशन बेग, मुनिरत्ना, प्रताप गौड़ा पाटील, बीसी पाटील, शिवराम हेब्बर, एमटीबी नागराज, श्रीमंत पाटील, रमेश जरकीहोली, महेश कुमाताहल्ली ,आर शंकर और के सुधाकर शामिल हैं। इन लोगों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस ने इन सभी विधायकों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया था। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष आर रमेश कुमार ने इन विधायकों को अयोग्य करार दे दिया था।

इसे भी पढ़ें- 'डोनाल्ड ट्रंप का पीएम मोदी के साथ स्टेज साझा करना इमरान खान के मुंह पर करारा तमाचा'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BS Yediyurappa to meet Amit Shah to discuss political development.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X