• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीच भाषण में सुषमा स्वराज का नाम भूल गए BJP सांसद, बोले- क्या नाम है, मुंह देखते रहे कार्यकर्ता

|

लखनऊ: कानपुर से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के सांसद सत्यदेव पचौरी भाषण के दौरान पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज का नाम भूल गए। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज का निधन मंगलवार की शाम कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था। सत्यदेव पचौरी ने कार्यकर्ताओं से संबोधित करते हुए कहा कि क्या नाम है उनका, मृत्यु हो गई जिनकी। जब सासंद को उनका नाम याद नहीं आया तो वो नीचे देखने लगे, तभी किसी ने पीछे से उन्हें बताया कि उनका नाम सुषमा स्वराज था।

सुषमा स्वराज का नाम भूले बीजेपी सांसद

सुषमा स्वराज का नाम भूले बीजेपी सांसद

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बीजेपी के सांसद सत्यदेव पचौरी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र कानपुर आए थे। उनके स्वागत में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मिठाई वितरण और आतिबाजी का कार्यक्रम रखा था। उन्होंने इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वो इस दौरान उन्हें ससंद सत्र के दौरान अनुच्छेद 370 पर हुई बहस के बारे में जानकारी दे रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि संसद में अनुच्छेद 370 को हटाने की मांग सबसे पहले श्रीमती... क्या नाम है उनका मृत्यु हो गई उनकी। जब किसी कार्यकर्ता ने बताया कि सुषमा स्वराज। तो उन्होंने कहा कि यह मांग सुषमा स्वराज जी ने की थी। जब लोकसभा में अनुच्छेद 370 का प्रस्ताव पास हुआ तो उन्होंने ट्वीट भी किया था कि मैं इसी क्षण को सुनने के लिए जिंदा हूं।

मायावती पर साधा निशाना

मायावती पर साधा निशाना

कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी ने मायावती पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीएसपी सुप्रीमो ने अनुच्छेद 370 का समर्थन इसलिए किया है ताकि अनुसूचित जाति को आरक्षण का लाभ मिलेगा। अभी तक आरक्षण वहां लागू नहीं था। भारत की संसद कोई भी कानून पास करती थी वो जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं होते थे। अब वो कानून लागू होंगे, आयुष्मान भारत योजना वहां लागू होगी। सपा द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर बोलते हुए कहा कि ये सब झूठ बोल रहे हैं, घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं सरकार को बदनाम करने के लिए। इनका जातिवाद का हथकंडा खत्म हो गया है।

सुषमा का मंगलवार को हुआ था निधन

सुषमा का मंगलवार को हुआ था निधन

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद सुषमा स्वराज देश की दूसरी महिला विदेश मंत्री थीं। बीजेपी की दिगग्ज नेता सुषमा स्वराज को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ ही देर बार उनका निधन हो गया। डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई। सुषमा पिछले काफी समय से बीमार चल रही थीं। जिसके कारण ही उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 लड़ने से मना कर दिया था। बुधवार शाम को दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें-सुषमा स्वराज के ट्विटर पर लाखों फॉलोअर, लेकिन कभी किसी को नहीं किया फॉलोये भी पढ़ें-सुषमा स्वराज के ट्विटर पर लाखों फॉलोअर, लेकिन कभी किसी को नहीं किया फॉलो

English summary
bjp mp satyadev pachauri forget name of sushma swaraj during speech, video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X