• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का बयान- जातिवाद के लिए एससी-एसटी एक्ट जिम्मेदार

|

नई दिल्ली। अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने जातिवाद के लिए एससी-एसटी एक्ट को जिम्मेदार ठहराया है। बलिया जिले के बैरिया विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं जब देखा गया है कि इस एक्ट का दुरुपयोग हुआ है, जिससे समाज में सौहार्द में कमी आई है।

जातिवाद के लिए एससी-एसटी एक्ट जिम्मेदार- बीजेपी विधायक

जातिवाद के लिए एससी-एसटी एक्ट जिम्मेदार- बीजेपी विधायक

बीजेपी विधायक ने कहा कि अगर इस एक्ट को खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत की समस्या खत्म हो जाएगी। बीजेपी विधायक ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट और आरक्षण की वजह से जातिवाद आज भी जिंदा है। बीजेपी विधायक ने सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

ये भी पढ़ें:आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर को लेकर क्या बोले मुकेश अंबानीये भी पढ़ें:आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर को लेकर क्या बोले मुकेश अंबानी

कांग्रेस पार्टी नेहरू परिवार की जमींदारी- सुरेंद्र सिंह

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी नेहरू परिवार की जमींदारी है और अपनी जमींदारी को जमींदरा किसी दूसरे को नहीं देता है। उन्होंने कहा कि इस पद का निर्वाह दूसरा कोई कर भी नहीं पाएगा और वे लोग ये जिम्मेदारी किसी और को देंगे भी नहीं। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कभी व्यवस्था देखने को पुत्र मालिक हो जाता है, कभी मां मालिक हो जाती है। उन्होंने कहा कि दूसरा कोई नहीं आएगा, यह संभव नहीं है।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान

बता दें कि सुरेंद्र सिंह के बयानों पर पहले भी विवाद हो चुका है। पिछले महीने सुरेंद्र सिंह ने कहा था, 'आप जानते हैं कि मुस्लिम धर्म में लोग 50 पत्नियां रखते हैं और 1050 बच्चों को जन्म देते हैं। ये कोई परंपरा नहीं है, ये तो एक जानवरीय प्रवृत्ति है। समाज में केवल दो से चार बच्चों को जन्म देना ही सामान्य है।' इसके पहले, सुरेंद्र सिंह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर विवादित टिप्पणी कर सुर्खियों में आए थे। सुरेंद्र सिंह 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी के बलिया जिले की बैरिया सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे।

English summary
bjp mla Surendra Singh says- Casteism is alive today only because of the SC-ST Act
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X