• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुड्डुचेरी: भाजपा विधायक केजी शंकर का दिल का दौरा पड़ने से निधन

|

BJP MLA KG Shankar passes away due to cardiac arrest at age of 72: नई दिल्‍ली। पुड्डुचेरी के वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और विधायक केजी शंकर (KG Shankar) का रविवार को द‍िल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। केजी शंकर अपने पीछे पत्नी और दो पुत्र छोड़कर गए हैं। बताया जा रहा है कि केजी शंकर को रविवार सुबह सीने में दर्द की शिकायत हुई, जिसके कुछ ही देर बाद उनकी सांसें थम गईं। बता दें, केजी शंकर चार साल पहले विधानसभा सदस्य मनोनीत किए गए थे। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवाकोलुन्तु और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वी सामीनाथन सहित तमाम नेता दिवंगत नेता के आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

BJP MLA KG Shankar passes away due to cardiac arrest at age of 72

बता दें, ठंड में एक्सपोजर होने पर ब्लड में काटीसजेल हार्मोन का लेवल बढ़ जाता है। इससे खून गाढ़ा होने लगता है। ठंड के कारण सिकुड़ी हुई नसों में गाढ़े खून का प्रेशर बढ़ने पर वह फट जाती हैं। इससे कार्डियक अरेस्ट हो सकता है। सर्दियों में दिमाग की रक्त वाहिकाओं में सिकुड़न की वजह से लकवा के मरीजों की संख्या दोगुनी हो जाती है।

डॉक्‍टर्स बताते हैं कि सर्दियों में दिन छोटा हो जाने से शरीर के हार्मोंस के संतुलन पर असर पड़ता है और विटामिन डी की कमी हो जाती है, जिससे दिल का दौरा पड़ने की संभावना बन जाती है। ज्यादा कसरत करने या लगातार खेलने की वजह से दिल की धमनियां सिकुड़ जाती है, जिस वजह से रक्त और ऑक्सीजन का दिल की ओर बहाव कम हो जाता है। इससे रक्तचाप बढ़ जाता है।

मालाबार एक्सप्रेस के लगेज वैन में लगी आग, यात्री की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MLA KG Shankar passes away due to cardiac arrest at age of 72
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X