मंत्री का बना दिया फेसबुक पर फेक अकाउंट और अश्लील फोटो से किया ऐसे बदनाम

By: गुणवंती परस्ते
Subscribe to Oneindia Hindi

पुणे। भाजपा के मंत्री का फेसबुक पर फेक अकाऊंट बनाकर महिलाओं के अश्लील फोटो डालने का संगीन अपराध सामने आया है। अबतक आम लोगों के फेक अकाउंट और अकाउंट हैक किए जाते थे लेकिन राजनीतिक लोगों को भी इसमें बख्शा नहीं जा रहा है। भाजपा के जानेमाने राज्यमंत्री गिरीश बापट के नाम से फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर उनको बदनाम करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

मंत्री का बना दिया फेसबुक पर फेक अकाउंट और अश्लील फोटो से किया ऐसे बदनाम

पुणे में भाजपा के विधायक गिरीश बापट के नाम पर फेक अकाउंट बनाने का ये मामला पुणे में सामने आया है जहां पुलिस ने जुन्नर में 30 साल के एक युवक ऋतुराज नलावड़े को गिरफ्तार किया। कोर्ट में सात दिनों की रिमांड के लिए पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया था लेकिन कोर्ट ने आरोपी की जमानत मंजूर कर दी। ये जानकारी आरोपी के वकील बीए अलूर ने दी है।

इस बारे में बंडगार्डन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गिरीश बापट के मीडिया सलाहकार सुनील भिकाजी माने ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। गिरीश बापट और सुनील माने को फेसबुक पर उनके नाम का फेक अकाउंट बनाने की बात ध्यान में आई। फेक अकाउंट पर अश्लील फोटो डालकर मंत्री की बदनामी करने की बात ध्यान में आते ही पुलिस में ये मामला दर्ज किया गया। इस मामले में सुनील माने ने साइबर सेल और पुलिस स्टेशन दोनों जगह शिकायत दर्ज कराई थी।

फेक फेसबुक में अश्लील फोटो टैग करनेवाले अशोक अड़गले की खोज पुलिस कर रही है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने 17 से 18 फेक अकाउंट बनाए हैं। वो अपनी पत्नी को शिक्षक पदवीधर मतदार संघ में चुनाव के लिए खड़ा करना चाहता था। चुनाव प्रचार के लिए आरोपी ने ये फेक अकाउंट तैयार करने की बात कबूल की। ग्राम पंचायत चुनाव में आरोपी की पत्नी निर्दलीय चुनाव भी लड़ चुकी है लेकिन ये चुनाव आरोपी की बीवी हार चुकी थी। 17-18 फेक अकाउंट रिश्तेदारों के नाम से बनाए गए थे। आरोपी जुन्नर में खेती करता है और ग्रामीण क्षेत्र में पत्रकारिता भी करता है। ये जानकारी साइबर क्राइम सेल की पुलिस निरीक्षक राधिका फड़के ने दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP Minister fake facebook Id and crime
Please Wait while comments are loading...