BJP से साइडलाइन हो रहे वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi
Varun Gandhi हो सकते हैं Congress में शामिल, 2019 से पहले छोड़ेगें BJP | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। अगले महीने राहुल गांधी की ताजपोशी होनी है और इस बीच अफवाह यह चल रही है कि बीजेपी के युवा नेता वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। अगले महीने राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नियुक्त होंगे और उस दौरान वे अपनी पार्टी में वरुण गांधी का वेलकम कर सकते हैं। लगातार पार्टी से साइडलाइन हो रहे वरुण गांधी स्वर्गीय संजय गांधी के बेटे और उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर से लोकसभा सांसद है।

वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें

इंडिया टूडे से बातचीत के दौरान वरिष्ठ मुस्लिम नेता हाजी जमीलुद्दीन ने कहा कि वरुण गांधी बीजेपी में उन शख्स में से हैं जो मोदी के राज में अपनी बात रखने की हिम्मत रखते हैं और इसी वजह से उन्हें पार्टी से साइडलाइन किया जा रहा है। जमीलुद्दीन ने कहा कि यूपी में ग्रैंड विक्ट्री के बाद कई बीजेपी समर्थकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए वरुण गांधी का नाम आगे किया था, लेकिन योगी आदित्यनाथ के पक्ष में हवा होने के कारण उन्हें साइडलाइन कर दिया गया।

वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की अटकलों को कांग्रेस के ही एक वरिष्ठ नेता मंजूर अहमद ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि 2019 जरनल इलेक्शन से पहले बीजेपी के युवा तेज तर्रार नेता CWC (कांग्रेस वर्किंग कमेटी) के सदस्य बन सकते हैं। अहमद के मुताबिक, अगले जनरल इलेक्शन में वरुण और राहुल दोनों एक साथ दिख सकते हैं और उसमें उत्प्रेरक का काम प्रियंका गांधीं कर सकती है।

आगरा शहर के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और यूपीसीसी के सदस्य राम टंडन के अनुसार, वरुण गांधी ने कभी भी राहुल गांधी पर हमला नहीं किया है। राहलु गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के वरुण गांधी कांग्रेस ज्वॉइन कर सकते हैं।

Read Also: सांसद वरुण गांधी ने गरीबों को दिवाली पर सैलरी से दिए ये गिफ्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP leader Varun Gandhi may join congress ahead of 2019 election
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.