• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सांस लेने में तकलीफ के बाद अरुण जेटली एम्स में भर्ती, पीएम मोदी पहुंचे AIIMS

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें सुबह करीब 11 बजे सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मेडिकल जांच के लिए एम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया है। अरुण जेटली की निगरानी एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट की टीम द्वारा की जा रही है। अरुण जेटली काफी समय से बीमार चल रहे हैं। यही वजह थी कि दूसरी बार पीएम मोदी सरकार की कैबिनेट में शामिल होने से उन्होंने इनकार कर दिया था। पीएम मोदी अरुण जेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे हैं।

अरुण जेटली को एम्स में भर्ती

अरुण जेटली को एम्स में भर्ती

बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां पार्टी के दिग्गज नेता उनका हाल जानने के लिए पहुंचने लगे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एम्स पहुंच गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी एम्स पहुंच चुके हैं। जेटली को सुबह करीब 11 बजे सांस लेने में तकलीफ के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया।

<strong>इसे भी पढ़ें:- केजरीवाल समेत कई नेताओं को धमकी भरा मेल भेजने वाला गिरफ्तार, बताया- इसलिए उठाया ये कदम </strong>इसे भी पढ़ें:- केजरीवाल समेत कई नेताओं को धमकी भरा मेल भेजने वाला गिरफ्तार, बताया- इसलिए उठाया ये कदम

जेटली को देखने एम्स पहुंचे अमित शाह

जेटली को देखने एम्स पहुंचे अमित शाह

अरुण जेटली पिछले करीब 2 साल से बीमार चल रहे हैं। वो सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं। इसी साल फरवरी में अरुण जेटली अमेरिका से इलाज कराने के बाद भारत लौटे थे। उस समय अरुण जेटली मोदी सरकार में मंत्री थे, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में पीयूष गोयल ने बजट पेश किया था। अरुण जेटली को किडनी संबंधी बीमारी थी, जिसके बाद पिछले साल मई में उनकी किडनी प्रत्यारोपित की गई थी।

सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं

सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं

भले ही अरुण जेटली ने काफी समय से बीमार चल रहे हों बावजूद इसके वो मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों पर करीबी नजर रखते रहे हैं। अक्सर वो अलग-अलग मुद्दों पर अपने ब्लॉग लिखकर या फिर ट्वीट के जरिए अपनी राय जाहिर करते रहे हैं। मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय संभालने के दौरान उन्होंने कुछ समय के लिए रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी। बीमारी की वजह से इस बार वह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में वो मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए हैं।

अरुण जेटली से मिलने पीएम मोदी एम्स पहुंचे

अरुण जेटली से मिलने पीएम मोदी एम्स पहुंचे

एम्स में भर्ती अरुण जेटली से मिलने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे। थोड़ी देर एम्स में रुकने के बाद पीएम वहां से लौट गए। वहीं डॉक्टरों की टीम लगातार जेटली के स्वास्थ्य पर नजरें बनाए हुए है।

एम्स ने रात 9 बजे के करीब अरुण जेटली का हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया है कि जेटली की हालत फिलहाल स्थिर है हालांकि वे अभी भी ICU में ही हैं।

English summary
BJP Leader Arun Jaitley admitted to AIIMS for medical check up
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X